बालाघाट में स्कैम घोटाला, सीबीआई से कराई जाए जांच-कंकर मुंजारे, मतगणना के दिन पूर्व सांसद ने बताया जान का खतरा, ईव्हीएम को बदले जाने का आरोप

बालाघाट. पूर्व सांसद एवं परसवाड़ा विधानसभा से गोंगपा प्रत्याशी कंकर मुंजारे ने जिला निर्वाचन अधिकारी, पुलिस अधीक्षक और बालाघाट आरओ पर स्कैम घोटाला करने का आरोप लगाते हुए मामले की सीबीआई से जांच कराए जाने अक्टूबर से उक्त अधिकारियों के शासकीय और प्रायवेट नंबर की कॉल डिटेल निकाले जाने की मांग की है. साथ ही उन्होंने मतगणना के दिन स्वयं का जान का खतरा बताया है.  

उन्होंने कागजी दस्तावेजो का हवाला देते हुए कहा कि जब चुनाव मतदान में लगने वाली ईव्हीएम की जांच पड़ताल के स्ट्रांग रूम में रखा था तो आखिर क्यों 13 एवं 14 नवंबर को 100 ईव्हीएम को बदला गया? यदि वह खराब हुई थी तो उन्हें कैसे पता चला कि यह खराब हुई है? जिससे साफ है कि उनके स्थान पर सेटिंग वाली ईव्हीएम को रखकर वोटों का स्कैम किया गया है. वहीं उन्होंने अस्थायी पोस्टल बैलेट स्ट्रांग रूम बनाए जाने पर भी सवाल खड़े करते हुए पूछा है कि आखिर इसकी अनुमति, किसने और कब दी और यह प्रत्याशियों को क्यों नहीं बताया गया? उन्होंने कहा कि राजनीतिक जीवनकाल में कई चुनाव लड़े लेकिन कभी सार्टिंग प्रक्रिया नहीं देखी और केवल वह बालाघाट विधानसभा में ही क्यांे की जा रही थी? जबकि मतो को विधानसभावार जमाया जाना भी मतगणना के दिन ही होता है, जो इस बार केवल बालाघाट विधानसभा में ही क्यों किया जा रहा है? जिससे साफ है कि जनता के मतों की हेराफेरी की गई है, जिसे जनता कभी बर्दाश्त नहीं करेगी. उन्होंने कहा कि वह इस मामले को लेकर हाईकोर्ट और चुनाव आयोग के पास जाएंगे. वहीं उन्होंने आशंका जाहिर की कि मतगणना के दिन उनकी हत्या की जा सकती है लेकिन लोकतंत्र को बचाने वह पीछे नहीं हटेंगे.  

पूर्व सांसद कंकर मुंजारे ने कहा कि जिला निर्वाचन अधिकारी कह रहे है कि सभी प्रत्याशियों या उनके एजेंटो को सूचना दी गई तो मुझे तो कोई सूचना नहीं दी गई, मैं भी परसवाड़ा का प्रत्याशी हुॅ. उन्होंने कहा कि पूरी तरह से प्रत्याशियों और उसके एजंेटो को जानकारी देने की बात पर झूठ बोला जा रहा हैं.  यही नहीं बल्कि मतगणना केन्द्र में लाईट गोल हो रही है, उन्होंने लगे सीसीटीव्ही कैमरो पर भी सवाल खड़े करते हुए कहा कि हमने प्रायवेट सीसीटीव्ही कैमरे लगाने के लिए लिखित आवेदन दिया है लेकिन कोई जवाब नहीं दिया गया और तो और हम प्रत्याशियों को लिंक देने की बात कर रहे है तो वह भी नहीं दी जा रही हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा प्रत्याशियों को जीताने की सेटिंग, मिलकर की जा रही है. जो एक गंभीर अपराध है,  जिम्मेदार अधिकारियो की सीबीआई जांच के साथ ही लाई डिटेक्टर टेस्ट होना चाहिए.


Web Title : BALAGHAT SCAM: CBI TO PROBE SCAM, SAYS FORMER MP KANKAR MUNJARE