वार्ड क्रमांक 21 में सड़क पर बावल, मंत्री के सामने भाजपा नेता और पार्षद में हॉटटॉक, पार्षद का आरोप एक व्यक्ति के कहने पर रोका गया काम

बालाघाट. कायाकल्प अभियान-02 के अंतर्गत वार्ड क्रमांक 21 में तन्वी कलेक्शन से लिबर्टी टेलर्स, सर्किट हाउस रोड तक बन रही सीसी सड़क कार्य को लेकर भाजपा नेता और पार्षद आमने-सामने आ गये है. 03 अक्टूबर की रात्रि भाजपा कार्यालय में मंत्री गौरीशंकर बिसेन के भाजपा नेता और परिषद में भाजपा को समर्थन दे रहे निर्दलीय पार्षद के बीच जमकर हॉटटॉक हुई, प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि विवाद, हॉटटॉक इतनी ज्यादा हो गई थी मारपीट की नौबत आ जाती, लेकिन मामले को शांत करा दिया गया.

इस मामले में भाजपा नेता दिलीप चौरसिया का कहना है कि रहवासियों को सीसी सड़क पर होने वाले डामरीकरण कार्य से सड़क के उंचा होने से घरो में पानी भरने का खतरा है, जिसको लेकर वह सड़क को खोदकर नई सड़क बनाने की मांग कर रहे है, काम को रोकना, उनकी मंशा नहीं लेकिन दशकों से रह रहे रहवासियों को सता रहे डर और सीसी सड़क पर डामरीकरण होने से उंची हो जाने वाली सड़क के कारण भविष्य की परेशानी को लेकर वह रहवासियों के कहने पर इसका विरोध कर रहे है. जबकि दूसरी ओर वार्ड पार्षद मानक बर्वे का कहना है कि जनाधारविहिन नेता, वार्ड में विकास कार्य को रूकवा रहे है, जिन्होंने मेरे साथ, भाजपा कार्यालय में अभद्रता की है, जिन्हें वह नहीं छोड़ेंगे.  

गौरतलब हो कि नगरीय क्षेत्र में कायाकल्प अभियान के तहत सीसी रोडो को डामरीकरण करने का कार्य किया जा रहा है. बरसात के पूर्व शहर की कई सीसी सड़को को डामरीकृत किया गया. हालांकि इस अभियान के तहत सड़क की मजबूती को लेकर कोई संतोषजनक जवाब ना तो नपा दे सकी और ना ही क्षेत्रीय विधायक, नागरिकों को संतुष्ट कर सके. बावजूद इसके बरसात के बाद कायाकल्प अभियान-02 का काम शुरू कर दिया गया है. जिसमें वार्ड क्रमांक 21 में तन्वी कलेक्शन से लेकर लिबर्टी टेलर्स तक डामरीकरण कार्य गत 02 अक्टूबर से प्रारंभ किया गया था. जिसमें रहवासियों की दिक्कतों को लेकर वार्ड में निवासरत भाजपा नेता दिलीप चौरसिया ने उस कार्य को यह कहकर बंद करवा दिया है कि यदि सड़क बनाई जायें तो पुरानी सड़क को खोदकर नई बनाई जाये. जिसके पीछे भाजपा नेता दिलीप चौरसिया का तर्क है कि पूर्व में लगभग 15 साल पहले वार्ड की बनी इस सड़क का काम वैसे ही घटिया किया गया था. जिसकी शिकायत के बाद तत्कालीन सड़क ठेकेदार का भुगतान रोक दिया गया था. जिसे बाद में माननीय न्यायालय के कहने पर किया गया. तब से ही यह रोड खराब है और इसका बेस कमजोर है, जब इस सड़क को कायाकल्प अभियान के तहत बनाया जा रहा है तो इसके निर्माण पुरानी सड़क को खोदकर बेस मजबूत करके किया जायें, ताकि रहवासियों को भविष्य में सड़क बनने से सता रहे घर में पानी भरने के डर की कोई गुंजाईश ना रहे.  

जबकि वार्ड पार्षद मानक बर्वे का कहना है कि भाजपा नेता दिलीप चौरसिया के कहने पर भाऊ ने काम रूकवा दिया. वे जो चाहते है कि सड़क खोदकर बनाई जायें तो इसमें समय और लागत भी ज्यादा लगेगी. जिनका वार्ड में कोई जनाधार नहीं है, उन्होंने काम को रूकवाकर गलत किया है. वार्ड के किसी रहवासियों को कोई दिक्कत नहीं है. सभी इस कार्य से खुश है, केवल वार्ड में निवासरत भाजपा नेता दिलीप चौरसिया को ही दिक्कत है. जिन्होंने गत रात्रि भाजपा कार्यालय में मुझसे अभद्रता की और लड़का गुंडागर्दी पर उतारू हो गया था, मेरे साथ गाली-गल्लौज की गई. चाहे तो मैं भी कुछ कर सकता था लेकिन मैं शांत रहा और मैने कभी हमेशा ही भाऊ के कहने पर सम्मान दिया, लेकिन मैं छोड़ुगा नहीं. उन्होंने काम रूकवाकर शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाई है, जिस पर कार्यवाही होनी चाहिए.

इस सड़क को लेकर खास बात यह भी है कि रहवासी भी मानते है कि लगभग 15 साल पहले घटिया तरीके से बनाई गई सड़क को खोदकर ही सड़क बनाई जायें. रहवासी सुदीप जैन की मानें तो वर्तमान सड़क पर डामरीकरण किये जाने से यह सड़क लगभग 6 इंच उंची हो जायेगी, जिससे आधे से ज्यादा लोगों के घरो में पानी घुसेगा. जिससे प्रतिवर्ष लोगों को समस्या पैदा होगी. जिसे देखते हुए पहले बनी इस घटिया सड़क को खोदकर नई सड़क बनाई जाये. यह रोड का विरोध नहीं है, बल्कि स्थिति को देखते हुए रोड निर्माण किये जाने का निवेदन है.  इस पूरे मामले में केबिनेट मंत्री गौरीशंकर बिसेन का कहना है कि तकनीकि पहलु पर ध्यान देकर सड़क बनाई जायेगी. महत्वपूर्ण है कि सड़क को बनाया जायें.  


Web Title : BJP LEADER AND COUNCILLOR CLASH ON ROAD IN WARD NUMBER 21, WORK STOPPED AT THE BEHEST OF A PERSON