बोधसिंह भगत को कटंगी से प्रत्याशी बनाये जाने का मिला ग्रीन सिग्नल, व्हाट्सअप ग्रुप में वायरल हो रही प्रत्याशियों की सूची

बालाघाट. आगामी चुनाव के मद्देनजर प्रत्याशी घोषणा में कांग्रेस से भाजपा आगे निकल गई है. जहां बीते 16 अगस्त को भाजपा ने 39 सीटो पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है, वहीं एक-दो दिनो में भाजपा अपने 64 प्रत्याशियों के नामो की घोषणा कर सकती है. कुल 103 विधानसभा सीटो पर प्रत्यशियों के नामो की घोषणा कर हारी हुई इन विधानसभा सीटो पर प्रत्याशियो को तैयारी के लिए भाजपा पूरी अवसर प्रदान करना चाहती है.  

यह वह 103 विधानसभा सीटें है, जिसमें भाजपा बीते चुनाव में कहीं दो बार तो कहीं एक बार हार चुकी है, जिसमें वह प्रत्याशियों की आचार संहिता के पूर्व महिने भर पूर्व प्रत्याशियों की घोषणा कर सीट पर अपनी मजबूती बनाने में जुट गई है. भाजपा ने जहां बालाघाट जिले की दो विधानसभा बैहर और लांजी में अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है. वहीं चार विधानसभा सीटो में एक-दो सीटो पर आगामी एक-दो दिनो में घोषणा हो सकती है. जबकि शेष सीटो पर प्रत्याशियों की घोषणा में थोड़ विलंब हो सकता है.  

कटंगी विधानसभा में कल तक संभावित प्रत्याशी के रूप में नजर आ रहे पूर्व सांसद बोधसिंह भगत का नाम लगभग तय माना जा रहा है. पार्टी के वरिष्ठ सूत्रो की मानें तो केन्द्रीय और प्रदेश नेतृत्व द्वारा उन्हें हरी झंडी देकर तैयारियों में जुट जाने कहा गया है. वहीं वारासिवनी विधानसभा सीट पर भाजपा अभी मंथन कर रही है लेकिन इस मंथन से निकलने वाला पेय को पीने में किसी को तकलीफ तो किसी को सुख का अनुभव होगा. यह निश्चित है. कहा जा रहा है कि इस विधानसभा में निर्दलीय विधायक प्रदीप जायसवाल पर ही पार्टी मंथन कर रही है. भले ही पाटियां जातीय आधारित टिकिट वितरण को स्वीकार ना करें लेकिन जिले की सभी विधानसभा सीटो पर जातीय समीकरण के आधार पर टिकिट का वितरण, राजनीतिक दल करते है, इससे इंकार नहीं किया जा सकता है. जिसमें निर्दलीय विधायक प्रभावशील नजर आ रहे है, वहीं भाजपा के सर्वे में विधायक प्रदीप जायसवाल आगे है. बस जो मंथन हो रहा है वह केवल स्थानीय विरोध को लेकर ही हो रहा है कि आखिर, पार्टी इस विरोध के स्वर को कैसे दूर करेगी.  

सोशल मीडिया पर वायरल होती रही संसदीय क्षेत्र की 8 विधानसभा सीटो पर प्रत्याशियों की सूची

भाजपा ने संसदीय क्षेत्र के कुछ ही सीटो पर प्रत्याशियों के नामो की घोषणा की है लेकिन इससे पूर्व एक पोस्ट, शुक्रवार को तेजी से व्हाट्सअप ग्रुप पर वायरल होती रही. जय भाजपा विजय भाजपा के साथ इस पोस्ट पर संसदीय क्षेत्र की सभी 8 विधानसभा के प्रत्याशियों के नामो का जिक्र किया गया है. हालांकि इस सूची में बालाघाट और वारासिवनी विधानसभा सीटो पर स्थिति क्लियर नहीं होने की बात कही जा रही है, जबकि शेष सीटो पर विधानसभा के नाम के आगे प्रत्याशी का नाम लिखकर उसमें सही का निशान लगाया गया है. हालांकि संगठन पदाधिकारियों का का कहना है कि ऐसी कोई पोस्ट, संगठन द्वारा जारी नहीं की गई है. जिसको लेकर शुक्रवार को पूरे दिन चर्चा होती रही.


Web Title : BODH SINGH BHAGAT GETS GREEN SIGNAL FROM KATANGI, LIST OF CANDIDATES GOES VIRAL ON WHATSAPP GROUP