सराफा व्यवसायी को गोली मारकर की लूट, दो अज्ञात नकाबपोश ने दिया घटना को अंजाम, व्यापारी की जांघ में लगी गोली, हालत गंभीर

बालाघाट. जिले में बंदूक की नोक पर अपराध का सिलसिला अनवरत जारी है, अपराध और अपराधियों का ऐसा बोलबाला है कि आम लोगो में दहशत व्याप्त है. बीते दिनों बिरसा थाना अंतर्गत एक नाबालिग द्वारा कथित प्रेम प्रसंग में एक नाबालिग बालिका की गोली मारकर हत्या किए जाने और पत्नी के युवक के साथ अवैध संबध में पति द्वारा युवक पर गोली मारकर किए गए प्राणघातक का शांत भी नही पड़ा था कि मानेगांव निवासी सराफा व्यवसायी भोलेश्वर साहू को गोली मारकर उसके पास रखे सोने-चांदी के जेवर लूटे जाने का मामला प्रकाश में आया है.  

घटना 09 जून की शाम लगभग 6. 30 बजे की बताई जाती है. घायल व्यापारी के मित्र मंगल निषाद ने बताया कि भोलेश्वर साहू, सोने-चांदी के व्यापारी है, जो हर सप्ताह की तरह, रविवार को दमोह साप्ताहिक बाजार गए थे. जहां से जब वह लौट रहे थे, इस दौरान ही अजगरा और मानेगांव के बीच खेत के तालाब के पास मोटर सायकिल से आए दो अज्ञात लोगों ने उन्हें रोका और उनके पास रखा कनपटी में बंदूक अड़ाकर सोने-चांदी से भरे थैले को मांगा. जब व्यापारी भोलेश्वर साहू और उसके साथ भतीजे नरेन्द्र ने, इसका विरोध किया तो छिना झपटी में बंदूक से चली गोली, व्यापारी भोलेश्वर साहू के जांघ में लगी और वह घायल होकर गिर पड़े. इसी बीच मोटर सायकिल से आए लूटेरो ने उनका थैला लेकर फरार हो गए. घायल व्यापारी भोलेश्वर साहू के मित्र मंगल निषाद की मानें तो मोटर सायकिल से आए लूटेरो ने 10 किलो चांदी और लगभग ढाई से तीन सौ ग्राम सोने लूटकर फरर हो गए.  

इस मामले में बैहर एडीएसपी श्री बंजारे ने बताया कि मानेगांव निवासी सराफा व्यवसायी भोलेश्वर साहू, साप्ताहिक बाजार में आए थे. जो बाजार करने के बाद वापस अपने भतीजे नरेन्द्र के साथ वापस घर जा रहे थे. इस दौरान ही मानेगांव के पास, मोटर सायकिल से आए दो युवको ने उन्हें रोका और उनके पास रखे सोने-चांदी के जेवरात लूटने का प्रयास किया. जब उन्होंने जेवरात देने से मना किया तो नकाबपोश उनके पैर में गोली मारकर फरार हो गए. उन्होंने बताया कि आरोपी, जिले के नहीं लगते है, संभवतः छत्तीसगढ़ से वे यहां आकर वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए है. घटना को गंभीरता से लेते बैहर, बिरसा, गढ़ी, मलाजखंड की टीम बनाकर अज्ञात आरोपियों की तलाश की जा रही है. जल्द ही हम आरोपियों को गिरफ्तार कर लंेगे.


Web Title : BULLION BUSINESSMAN SHOT AND ROBBED, TWO UNIDENTIFIED MASKED MEN CARRIED OUT THE INCIDENT, BUSINESSMAN SHOT IN THE THIGH, CONDITION CRITICAL