पहले सदस्यता फिर टिकिट, कल विधायक जायसवाल ले सकते है भाजपा की सदस्यता?

बालाघाट. मौसम मंे हल्की गुलाबी ठंड का असर महसुस होने लगा है लेकिन राजनीति की बढ़ती गर्माहट से गुलाबी ठंड का आनंद, ग्रीष्म ऋतु की तपन की तरह महसुस हो रही है. जिले में, कांग्रेस से ज्यादा सबसे ज्यादा चर्चा, भाजपा को लेकर हो रही है, फिर वह घोषित प्रत्याशियों के विरोध की हो या फिर बालाघाट और वारासिवनी विधानसभा में भाजपा प्रत्याशियों के घोषणा को लेकर हो. चूंकि यह दोनो ही सीटे, वर्तमान में जिले की सबसे ज्यादा हॉट-सीट बन गई है.  

बालाघाट विधानसभा की बात करें तो चौथी सूची में प्रदेश के कई मंत्रियों के नामों की घोषणा होने के बाद भी बालाघाट विधानसभा की सीट की घोषणा, होना बाकी है, जिसमें अब भी पेंच फंसा है, जबकि दूसरी महत्वपूर्ण सीट, वारासिवनी विधानसभा है, जहां सबसे ज्यादा उत्सुकता भाजपा प्रत्याशी को लेकर है, क्षेत्र के पुराने भाजपाईयों को अब भी विश्वास है कि यहां से पार्टी किसी भाजपाई को ही टिकिट देगी, लेकिन क्षेत्रीय भाजपाई का यह विश्वास कमजोर होता दिखाई दे रहा है. सूत्रों की मानें तो भाजपा में निर्दलीय विधायक प्रदीप जायसवाल को शामिल कर टिकिट दिए जाने के सभी फार्मूले पर सहमति बन गई है. विधायक प्रदीप जायसवाल अपने निकटस्थ लोगों के साथ भोपाल में है और आज श्राद्ध पक्ष के खत्म होते ही पहले सदस्यता, फिर टिकिट के वादे पर निगम अध्यक्ष और विधायक प्रदीप जायसवाल, कल शारदेय नवरात्र के प्रथमा के पावन अवसर पर भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर सकते है.

गौरतलब हो कि गत दिवस ही हमने यह आशंका जाहिर कर दी कि थी वारासिवनी विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी के रूप मंे प्रदीप जायसवाल के नाम लगभग तय है और हमारे सूत्रो से उनके भाजपा के सदस्यता लेने की खबर की खबर ने हमारी, उस आशंका को मजबूती दी है, अब देखना है कि विधायक प्रदीप जायसवाल, भाजपा कार्यालय में सदस्यता लेते है, या फिर सीएम आवास में, लेकिन यह लगभग तय है कि वारासिवनी में भारी विरोध के बीच प्रदेश और केन्द्रीय नेतृत्व से समन्वय बनाकर, विधायक प्रदीप जायसवाल ने भाजपा से अपनी टिकिट को सुरक्षित कर लिया है और उनके सदस्यता लेते ही उनके प्रत्याशी बनाए जाने की घोषणा भाजपा कर सकती है.


Web Title : CAN JAISWAL JOIN BJP TOMORROW?