मुख्यमंत्री श्री चौहान का 06 मई को किरनापुर आगमन, 169 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन के साथ स्वास्थ्य मेले में करेंगे शिरकत

बालाघाट. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का 06 मई को किरनापुर आगमन हो रहा है. स्व. दिलीप भटेरे शासकीय महाविद्यालय किरनापुर में आयोजित कार्यक्रम में वे बालाघाट जिले के 168 करोड़ रुपये की लागत के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगें. इस अवसर पर जिला स्तरीय स्वास्थ्य मेले एवं आजीविका मिशन की महिलाओं का सम्मेलन भी आयोजित किया गया है.

मुख्यमंत्री श्री चौहान किरनापुर में आयोजित कार्यक्रम में बालाघाट जिले में विभिन्न विभागों द्वारा पूर्ण किये गये 136 करोड़ रुपये की लागत के 27 निर्माण कार्यो का लोकार्पण करेंगें. इनमें म. प्र. ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण के 16. 52 करोड़ रुपये की लागत के 04 कार्य, म. प्र. सड़क विकास निगम लिमिटेड का 84. 09 करोड़ रुपये का एक कार्य, लोक निर्माण विभाग पीआईयू के 8. 25 करोड़ रुपये की लागत के 08 कार्य, जल संसाधन सर्वेक्षण विभाग के 16. 62 करोड़ रुपये  की लागत का एक कार्य, लोक निर्माण विभाग के 6. 04 करोड़ रुपये  की लागत के 07 कार्य एवं लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के 3. 93 करोड़ रुपये की लागत के 06 कार्य शामिल हैं.

मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा इस कार्यक्रम में 33 करोड़ रुपये की लागत के 12 विकास कार्यों का भूमिपूजन किया जायेगा. इनमें लोक निर्माण विभाग सेतु निर्माण के 23. 61 करोड़ रुपये की लागत के 02 कार्य, नगर परिषद कटंगी के 2. 90 करोड़ रुपये की लागत के 02 कार्य, लोक निर्माण विभाग के 3. 39 करोड़ रुपये की लागत के 04 कार्य, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा संभाग का 98. 36 करोड़ रुपये की लागत का एक कार्य, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के 01. 12 करोड़ रुपये की लागत के 02 कार्य एवं महिला बाल विकास विभाग का 48 लाख रुपये की लागत का एक कार्य शामिल है.

गंभीर बीमारियों से ग्रसित मरीजों की विशेषज्ञों द्वारा की जायेगी जांच

06 मई को स्व. दिलीप भटेरे महाविद्यालय किरनापुर में एक दिवसीय जिला स्तरीय स्वास्थ्य मेला का आयोजन प्रातः 10 बजे से किया गया है. इस स्वास्थ्य मेले में नागपुर, जबलपुर, गोंदिया एवं बालाघाट के विशेषज्ञ चिकित्सक गंभीर बीमारियों से ग्रसित मरीजों की जांच एवं उपचार करेंगें. जिले की जनता से अपील की गई है कि वह किरनापुर में आयोजित इस मेले का अधिक से अधिक संख्या में आकर लाभ उठाये.  

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनोज पांडेय ने बताया कि किरनापुर में 06 मई को आयोजित इस शिविर में मुख्‍यतः राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के अंतर्गत जन्मजात हृदय रोग से पीड़ित बच्चे, जन्मजात कटे हुए एवं फटे तालु के बच्चे, जन्मजात मोतियाबिंद के बच्चे, जन्मजात गूंगे एवं बहरे बच्चों, के साथ-साथ ऐसे सभी महिला एवं पुरुष जो हृदय रोग की बीमारी से पीड़ित हैं, कैंसर रोग से पीड़ित हैं, गर्भवती माताएं या अन्य किसी स्त्री रोग से पीड़ित महिलाएं तथा हड्डी रोग से पीड़ित मरीज, शिशु रोग से पीड़ित बच्चा एवं अन्य बीपी, शुगर, हाइपरटेंशन से पीड़ित मरीज इस स्वास्थ्य मेले में आकर लाभ उठा सकते हैं.

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. परेश उपलव ने अपील करते हुए सभी आम जनों से कहा है कि इस स्वास्थ्य शिविर का अधिक से अधिक संख्या में आकर लाभ उठाएं. मरीज अपने साथ आवश्यक रूप से आधार कार्ड, आयुष्मान कार्ड, बच्चे अपना जन्म प्रमाण पत्र, आधार कार्ड और एक फोटो साथ में अवश्य लाएं एवं उनकी जो भी पुरानी रिपोर्ट है उन सभी को साथ में लेकर आना सुनिश्चित करें. जिससे इस शिविर का फायदा उठाया जा सके.  


Web Title : CHIEF MINISTER SHRI CHOUHAN WILL ARRIVE IN KIRNAPUR ON MAY 06, DEDICATE DEVELOPMENT WORKS WORTH RS 169 CRORE AND PARTICIPATE IN THE SWASTHYA MELA WITH THE FOUNDATION STONE LAYING CEREMONY