कॉलेज छात्रा का दिनदहाड़े निजी स्कूल के सामने से अपहरण, चार गिरफ्तार आरोपियों में राष्ट्र विचारक विश्व भगवा रक्षक संगठन का प्रदेश महामंत्री, युवती दस्तयाब

लांजी. लांजी-सालेटेकरी मार्ग पर गुरुवार को शासकीय महाविद्यालय की बीएससी सेकंड इयर की एक छात्रा का दिनदहाड़े निजी स्कूल के सामने से अपहरण करने वाले चार आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा है जबकि एक फरार है. अपहरण के मामले में राष्ट्र विचारक विश्व भगवा रक्षक संगठन का प्रदेश महामंत्री नितिन मुरकुटे मुख्य आरोपी बताया जा रहा हैं.  

घटना 4 मई की सुबह की है, जब कॉलेज आ रही छात्रा का एक निजी स्कूल के सामने से दिन दहाड़े आरोपियों ने अपहरण कर लिया. जिसकी जानकारी पिता को महाविद्यालय प्राचार्य ने दी. जिसके बाद पिता द्वारा इसकी जानकारी पुलिस को दी गई.  युवती के अपहरण मामले केा गंभीरता से लेते हुए लांजी पुलिस ने त्वरित टीम का गठन कर अपह्रत छात्रा की तलाश में जुट गई. जिसे पुलिस ने अपहरण के चंद घंटो बाद ही गोंदिय जिले के रावनवाडी से छात्रा को दस्तयाब किया. जिसमें युवती को परिजनों के सुपुर्द कर युवती की शिकायत पर आरोपियों 

रमपुरा निवासी नितिन मुरकुटे, प्रकाश चौरे, व्यंकट और देवेंद्र भटेरे एवं धनराज कालबेले के खिलाफ धारा 341, 354, 354डी, 323, 506, 365, 366, 34 भादंवि. के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है. मामले में पुलिस ने चारों आरोपियों को नितिन मुरकुटे, प्रकाश चौरे, व्यंकट और देवेन्द्र भटेरे को गिरफ्तार कर लिया है. जबकि आरोपी धनराज कालबेले फरार है.

गिरफ्तार सभी आरोपियो को पुलिस ने न्यायालय मंे पेश कियाव. जहां से उन्हें न्यायिक रिमांड पर जेल भिजवा दिया गया है.   आरोपियों को गिरफ्तार करने में एसडीओपी दुर्गेश आर्मो के निर्देशन तथा थाना प्रभारी दिनेश सोलंकी के मार्र्गदर्शन में एसआई अमित कुशवाह, एसआई अतुल सोलंकी, एसआई मनोज मांगरे, एसआई श्रीमती विध पांडेय, प्रधान आरक्षक पवन मर्सकोले, आरक्षक  सुजीत पाल, आरक्षक राघवेंद्र ठाकुर का सराहनीय योगदान रहा.

शादी में हुई मुलाकात का उठा रहा था गलत फायदा

पीडिता ने बताया कि पिछले साल गांव के पड़ोसी लड़के की शादी में नितिन मुरकुटे से वह पहली बार मिली थी. वहां हमारी सामान्य बातचीत हुई थी. उसके बाद से नितिन मेरे घर के आसपास चक्कर लगाने लगा और बुरी नियत से मेरा पीछा करने लगा. मैं लांजी जाती थी तो लांजी में भी मेरा पीछा करता था और मुझसे कहता था कि तुमसे कुछ बात करनी है. मैं उससे बात करने से मना कर देती थी. फिर भी नितिन कई बार मेरा पीछा करते रहता था और शादी करने की बात कही जा रही थी. 4 मई को भी सुबह करीब 8. 30 बजे घर से निकली थी और बस से लांजी बस स्टैंड पहुंचकर वहां से पैदल शासकीय महाविद्यालय की तरफ जा रही थी. करीब 9 बजे सुबह मैं कोटेश्वर रोड में सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल के सामने जैसे ही पहुंची. वहां पीछे तरफ से एक सफेद रंग की बोलेरो गाड़ी का ड्राइवर गाड़ी को मेरे थोड़ा आगे तरफ रोक दिया और बोलेरो गाड़ी में से नितिन मुरकुटे और उसका दोस्त प्रकाश चौरे उतरा दोनों ने रास्ता रोककर बुरी नियत से जबरदस्ती हाथ पकड़कर जबरदस्ती बोलेरो गाड़ी में बैठाने लगे. जब मैने शोर मचाकर विरोध किया तो वे दोनों ने मुझे बाल पकड़कर मारते हुए कहने लगे कि चिल्लाई तो जान से मार देंगे और जबरदस्ती गाड़ी में बैठाए. गाड़ी में एक ड्राइवर के अलावा 2 और लड़के भी पहले से बैठे थे. नितिन मुरकुटे सामने ड्राइवर के बगल वाली सीट में बैठाए. मुझे बीच की सीट में बैठाकर मेरे एक तरफ प्रकाश चौरे तथा दूसरी तरफ एक और आदमी बैठा था और पीछे एक और लड़का बैठा था. वे लोग आपस में बात करते हुए मेरे दूसरी तरफ वाले आदमी का नाम व्यंक्ट, ड्राइवर का नाम देवेंद्र भटेरे तथा पीछे बेठे वाले लड़के का नाम धोनी बोल रहे थे. वे सभी लोग मुझे जबरदस्ती गाड़ी में बैठाकर भिलाई रोड से होते हुए रिसेवाड़ा, आमगांव, कामठा होते हुए रावनवाड़ी महाराष्ट्र ले गये. वहां किसी पानठेले के पास पुलिस वालों ने गाड़ी को रुकवाएं तो पुलिस वालों को देखकर पीछे बैठा लड़का धोनी चुपचाप से गाड़ी से उतर कर चला गया. मुझे देखकर पुलिस वाले मुझसे पूछताछ करने लगे और मुझे तथा बाकी चारों लड़कों को रावनवाड़ी थाना लेकर गये.  


Web Title : COLLEGE STUDENT ABDUCTED IN BROAD DAYLIGHT IN FRONT OF PRIVATE SCHOOL, FOUR ARRESTED