कांग्रेस पार्षदो ने किया नवनिर्वाचित विधायक का सम्मान, कांग्रेस ने नपा के जिम्मेदारों को अधिनियमो की धारा से चेताया

बालाघाट. बालाघाट विधानसभा की नवनिर्वाचित विधायक श्रीमती अनुभा मंुजारे का कांग्रेस पार्षदो ने नगरपालिका के सभाकक्ष में सम्मान किया. इस दौरान नेता प्रतिपक्ष योगराज कारो लिल्हारे, पूर्व पार्षद एवं कांग्रेस संगठन मंत्री शफकत खान, पूर्व पार्षद छबिराम नागेश्वर, वर्तमान पार्षद, कांग्रेस कार्यकर्ता और नगरपालिका के कर्मचारी मौजूद थे.  सम्मान और स्वागत समारोह कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष योगराज कारो लिल्हारे ने कहा कि आपको नगरपालिका अध्यक्ष का पूरा कार्यानुभव है, जिसका फायदा नगरपालिका बालाघाट को मिलेगा. हमारा प्रयास था कि सत्तापक्ष और विपक्ष मिलकर आपका सम्मान और स्वागत करें. जिसके लिए हमने समन्वय बनाने का प्रयास किया लेकिन हम असफल रहे. नगरपालिका के कर्मचारी आपके सम्मान और स्वागत को लेकर उत्सुक थे. हमें पता है कि नगर विकास में विधायक की महती भूमिका और योगदान होता है. हम उम्मीद करते है कि नगरपालिका और नगरीय विकास में आपका सहयोग और आशीर्वाद नगर को मिलेगा. आप नगरपालिका के कर्मचारियों की समस्याओं को शासन स्तर तक ले जाकर उसके निराकरण का प्रयास करेंगे. चूंकि आप नगरपालिका अध्यक्ष रह चुकी है, इसलिए आपको पता है कि पार्षद और नगरपालिका का दर्द क्या है. हम सभी आपकी कार्यशैली से वाकिफ है, आपके अध्यक्षीय कार्यकाल में मेरे राजनीतिक जीवन की शुरूआत पार्षद से हुई है. हमें पूरा विश्वास है कि आपके नेतृत्व में नगर का चहुंमुखी विकास होगा.

पूर्व पार्षद एवं कांग्रेस संगठन मंत्री शफकत खान ने कहा कि भले ही आप विपक्ष में है लेकिन एक सत्तापक्ष के विधायक की तरह ही आपके पास अधिकार है, आप उन अधिकारों का उपयोग नगर विकास और नगरपालिका के कर्मचारियों के हित मेें करेगी. नगरपालिका के वे कर्मचारी जो विनियमित से नियमित होने की आस लगाए बैठे है वह आपकी ओर आशा भरी निगाहो से देख रहे है कि आप उनका हित पूरा करेगी. जिस ओर शासन का ध्यान आकृष्ट करवाने के साथ ही यह प्रयास हो कि शासनस्तर से मिलने वाली राशि समय पर नगरपालिका को मिले तो नगरपालिका कर्मचारियों को नियमित तनखा मिल पाए और हमें विश्वास है कि आप यह कर सकती है. आपके सम्मान और स्वागत में परिषद में सभी एकजुट हो, इसका प्रयास वर्तमान नेता प्रतिपक्ष ने किया, जबकि कांग्रेस पार्षद और हम सभी भाजपा नेताओं के अन्य कार्यक्रम में दलगत भावना से शहर विकास को लेकर हमेशा साथ रहे. लेकिन नपा के जिम्मेदारों को यह नहीं भुलना चाहिए कि नगरपालिका में धारा 50 और धारा 41ए भी है. धारा 50 में जहां सारे अधिकार परिषद को है, जिसका उपयोग करना चाहिए लेकिन वह गलतफहमी में है. वहीं धारा 41ए का भी इस्तेमाल हो सकता है. किसी प्रकार की दुविधा और कठिनाई ना हो, इसलिए हमेशा यह प्रयास होना चाहिए कि सबको साथ लेकर चले.  

नगरपालिका सभाकक्ष में कांग्रेस पार्षदों और कर्मचारियों द्वारा किए गए सम्मान और स्वागत से अभिभूत नवनिर्वाचित विधायक श्रीमती अनुभा मुंजारे ने विश्वास दिलाया कि नगर में दलगत राजनीति से उपर उठकर, हमारी विकास की सोच रहेगी और नगर में विकास के नए आयाम स्थापित किए जाएंगे. उन्हांेने सत्तापक्ष और नगरपालिका के जिम्मेदार अधिकारियों की कार्यक्रम में गैरमौजूदगी को गंभीरता से लेते हुए कहा कि इनमें समझदारी की कमी है, पक्ष और विपक्ष होना चाहिए, लेकिन ऐसा लगता है कि इन्हें इतिहास पढ़ाए जाए, लोकतंत्र का अर्थ और समाजवाद की परिभाषा समझाई जाए. उन्हांेने कहा कि जो छोटी मानसिकता के लोग होते है, वह ऐसा करता है, हमने विधानसभा में नवनियुक्त मंत्री बने भाजपा के विधायक प्रहलाद पटेल को बधाई दी, जिन्होंने भी हमें शानदार जीत की बधाई दी. हम साफ सुथरी मानसिकता का परिचय देने वालो में है.   


Web Title : CONGRESS COUNCILLORS FELICITATE NEWLY ELECTED MLA, WARN NAPA OFFICIALS AGAINST ACTS