कांग्रेस ने किया स्मार्ट मीटर का विरोध, सांकेतिक रूप से स्मार्ट मीटर का किया दहन, स्मार्ट मीटर लगाना बंद नहीं किए तो कांग्रेस घरो से उखाड़ेगी मीटर-श्याम पंजवानी

बालाघाट. बिजली विभाग, उपभोक्ताओं के घरो में स्मार्ट मीटर लगा रहा है, जिन घरो में स्मार्ट मीटर लगाए गए है, उन उपभोक्ताओं की शिकायत है कि स्मार्ट मीटर में खपत से ज्यादा बिजली बिल आ रहा है, आम लोगों की स्मार्ट मीटर को लेकर की जा रही शिकायत पर कांग्रेस ने बुधवार को प्रदर्शन किया.  नगर के हनुमान चौक में जिला और शहर कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियो ने सांकेतिक रूप से स्मार्ट मीटर का दहन किया. कांग्रेस ने चेतावनी दी है कि यदि लोगों के घरो में स्मार्ट मीटर लगाना बंद नहीं किया गया तो कांग्रेस उसे घरो से उखाड़कर, सड़क पर फेंक देगी.

शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष श्याम पंजवानी ने कहा कि सरकार बड़े वादे कर सत्ता में बैठी लेकिन सरकार में आते ही किसानो, बेरोजगार से किए गए वादों को भुल गई. महंगाई निरंतर बढ़ रही है, बच्चियों से लेकर महिलाओं की अस्मिता सुरक्षित नहीं है. बालाघाट नपा में भाजपा नेता के तीन लाख के काम का 19 लाख रूपए बिल पेश करने के भ्रष्टाचार पर उसके नेता चुप है, लेकिन कांग्रेस चुप नहीं बैठेगी. जनता से जुड़े मुद्दों को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्रवान पर कांग्रेस ने आज प्रदर्शन किया है. खासकर स्मार्ट मीटर से उपभोक्ताओं को अधिक बिजली बिल आ रहे है, हमारी मांग है कि सरकार स्मार्ट मीटर के निर्णय को वापस ले अन्यथा कांग्रेस, उपभोक्ताओं के घरो में लगे मीटर को सड़क पर फेंकने का काम करेगी.

वरिष्ठ कांग्रेसी अनूपसिंह बैस ने कहा कि स्मार्ट मीटर के कारण, जिन घरो में पुराने मीटर में दो सौ रूपए बिजली बिल आ रहा था, आज उसी घर में दो हजार रूपए बिल आ रहा है. जो आम जनता के साथ खिलवाड़ है. पुराने मीटर खराब नहीं थे कि उन्हें बदला जाता लेकिन सरकार ने नए मीटर लगाने का फैसला किया है, जो एक बड़े भ्रष्टाचार की ओर इंगित करता है. उन्होंने कहा कि जनभावनाओं के अपमान, कांग्रेस सहन नहीं करेगी और ऐसे ही आंदोलन के माध्यम से सरकार का सड़क पर उतारकर विरोध करेगी.  इस दौरान वरिष्ठ कांग्रेसी भीम फुलसुंघे, अनूपसिंह बैस, शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष श्याम पंजवानी, कपिल बर्वे, प्रवीण मदनकर, अल्लारक्खा, मकसूद खान, जयकृष्ण डिंगरू, पन्ना शर्मा, निर्मल सोनी, धर्मेन्द्र बोपचे, साबिर मंसुरी, विनोद बंशकार, जीतु बर्वे, लक्ष्मी वाघाड़े, सुमन केवलानी, शिवम शर्मा, पप्पु मदनकर, आजम खान, राजेश ठाकुर, केवलसिंह झारिया, राजु यादव, फिरोज अल्लारख्खा, डॉ. मुकेश, श्री भीमटे सहित अन्य कांग्रेसी उपस्थित थे.


Web Title : CONGRESS OPPOSES SMART METER, SYMBOLICALLY BURNS SMART METER, IF SMART METER IS NOT STOPPED THEN CONGRESS WILL UPROOT METERS FROM HOMES: SHYAM PANJWANI