कोरोना ने शासकीय उपक्रमो को किया बंद, कर्मियों के पॉजिटिव आने पर सेंट्रल बैंक बंद, स्टेट बैंक में केवल कर्मचारी करंेगे प्रवेश

बालाघाट. जिले में कोरोना की रफ्तार बढ़कर 100 के करीब पहंुच गई है. पूरे जिले के सभी क्षेत्रो को कोरोना ने घेर लिया है. हालांकि राहत की बात यह है कि दूसरी लहर की अपेक्षा, कोरोना की तीसरी लहर में अब तक किसी कोरोना मरीज के गंभीर होने का मामला सामने नहीं आया है लेकिन लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीजों ने चिंता जरूर बढ़ा दी है, वहीं कोरोना ने शासकीय विभागो और उपक्रमो को भी अपनी गिरफ्त में ले लिया है. विगत दिनों कोरोना पॉजिटिव की आई रिपोर्ट में नगर के सर्किट हाउस रोड एक निजी हॉटल के नीचे स्थित सेंट्रल बैंक के तीन कर्मी और मेनरोड स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एक कर्मचारी के पॉजिटिव आने के बाद जहां ऐतिहातन सेंट्रल बैंक प्रबंधन ने बैंक को बंद कर दिया है. वहीं स्टेट बैंक में कर्मचारियों को छोड़कर ग्राहकों के आने पर पाबंदी लगा दी गई है.  

एक जानकारी के अनुसार बैंको के कर्मचारियों के पॉजिटिव आने के बाद अब बैंक के अन्य कर्मियों का भी कोरोना टेस्ट कराया जायेगा. संभवतः कोरोना टेस्ट टीम, बैंको के पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आये कर्मियों का आज कोरोना टेस्ट सैंपल लेगी.  

जिले मंे जनवरी के प्रथम सप्ताह के बाद से लगातार दूसरा सप्ताह में लगातार कोरोनो पॉजिटिव मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है. जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीज पूरे जिले से मिल रहे है, जिसकी शासकीय कर्मी भी शामिल है. जिसको लेकर विभाग, सतर्क हो गया है. हालांकि जिले में आज तक 98 कोरोना पॉजिटिव एक्टिव मरीजों का होम आईसोलेशन में ही उपचार चल रहा है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग के जानकार बताते है कि अभी कोरोना का पीक आने को है, जिससे आगामी दिनो में कोरोना पॉजिटिव की संख्या में बढ़ोत्तरी हो सकती है. एक सप्ताह से लगातार सामने आ रहे कोरोना पॉजिटिव मरीजांे का आंकड़ा मंगलवार को नहीं आया, जो राहत प्रदान करने वाला है. बहरहाल स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी एक्टिव कोरोना मरीजों के होम आईसोलेशन पर उपचार पर नजर रखी जा रही है. वहीं सीएचएमओ डॉ. पांडेय ने कोरोना जांच के लिए सैंपल देने वाले लोगों से अपील की है कि वह कोरोना की रिपोर्ट आने तक घर पर ही आईसोलेट रहे, बाहर नहीं निकले. चूंकि देखने में आ रहा था कि कोरोना जांच के लिए सैंपल देने वाले बाहर घूम रहे है, जिससे कोरोना सामूहिक रूप से फैलने का खतरा मंडरा रहा था. वहीं कोरोना पॉजिटिव मरीजों की निरंतर बढ़ रही संख्या को देखते हुए बालाघाट जिला प्रशासन ने आमजनों से अपील की है कि बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें और घर से बाहर निकलने पर मास्क अवश्य लगायें और दो गज की सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. भीड़ वाले स्थानों एवं कार्यक्रमों में जाने से बचें.


Web Title : CORONA SHUTS DOWN GOVERNMENT UNDERTAKINGS, CENTRAL BANK CLOSED WHEN EMPLOYEES COME POSITIVE, ONLY EMPLOYEES TO ENTER STATE BANK