निर्भया मोबाईल की शुरूआत में मोती गार्डन में पुलिस ने दबिश, पुलिस से पकड़ाये तो युवती को बताने लगे रिश्तेदार, ड्रेस कोड में मिले छात्रो से कराई उठक-बैठक

बालाघाट. दिल्ली निर्भया केस के बाद युवतियों और महिलाओं की सुरक्षा को लेकर निर्भया मोबाईल की शुरूआत की गई थी. यह निर्भया मोबाईल टीम कन्या स्कूल, महिला महाविद्यालय सहित उद्यानों और अन्य जगहों पर जहां छात्राओं, युवतियों और महिलाओं का आवागमन होता था, वहां कोई मनचला उन्हें न छेड़े या फिर महिलाओं के साथ होने वाली चिन्हित स्थानो पर होने वाली घटनाओं पर नजर रखती थी, किन्तु किसी कारणवश वह काफी समय से बंद हो गई थी. जिससे कन्या स्कूल, महाविद्यालय और उद्यानो में युवकों की आमद बढ़ गई थी, वहीं कोतवाली से लगे उद्यान में भी प्रेमी युगलों के बैठकर अश्लील हरकत करने की पुलिस को लगातार सूचना मिल रही थी.  

जिसको गंभीरता से लेते हुए 18 जनवरी से प्रारंभ की गई निर्भया मोबाईल की शुरूआत में ही सीएसपी अपूर्व भलावी, कोतवाली थाना प्रभारी कमलसिंह गेहलोत, निर्भया मोबाईल प्रभारी प्रिति सिंगोतिया सहित महिला आरक्षकों के साथ पुलिस बल ने मोती उद्यान का निरीक्षण किया. जहां कुछ साथ बैठे युवक, युवतियों को संदेह के आधार पर पकड़ा गया तो पहले वह एकदूसरे को रिश्तेदार बताने लगे, जब पुलिस ने उनके परिजनों से संपर्क करने की बात कही तो वह सरेंडर होकर दोबारा ऐसा नहीं करने का भरोसा दिलाना लगे. इस दौरान देखने में आया कि कुछ युवा ड्रेस कोड भी उद्यान में बैठकर मटरगश्ती कर रहे है. जिन्हें समझाईश देकर और उठक बैठक करवाकर पुलिस ने साफ हिदायत दी कि दोबारा, उद्यान में एकांत वाले स्थान पर न बैठे और स्कूल ड्रेस पर बिलकुल नजर नहीं आये, अन्यथा इसके बाद उनके परिजनों को बुलाकर उन पर कार्यवाही की जायेगी.

हालांकि पुलिस को देखते ही मैदान में अपने महिला और पुरूष दोस्तो के साथ बैठे लोग मुंह छिपाते भी नजर आये. हालांकि पहली बार में पुलिस ने उन्हें समझाईश देकर घर के लिए रवाना कर दिया है. इस मामले में सीएसपी अपूर्व भलावी ने बताया कि हमें शिकायत मिली थी कि उद्यान में असामाजिक तत्व बैठे रहते है. जिसे संज्ञान में लेकर आज निरीक्षण किया तो पाया कि अनावश्यक रूप से यहां बैठे थे. जिन्हें समझाईश दी गई है, यह कार्यवाही निरंतर जारी रहेगी. उन्होंने बताया कि निर्भया मोबाईल प्रारंभ हो गई है, हमारा प्रयास होगा कि यह निरंतर चलती रहे. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यहां समय-समय पर चेकिंग की जायेगी और यदि कोई नशा करते पाया जाता है तो कार्यवाही के साथ ही उससे पता किया जायेगा कि वह यहां नशीला पदार्थ कहां से लाया है.


Web Title : IN THE BEGINNING OF NIRBHAYA MOBILE, POLICE CAUGHT A POLICE MAN IN MOTI GARDEN AND TOLD THE GIRL THAT RELATIVES HAD A MEETING WITH THE STUDENTS FOUND IN THE DRESS CODE.