पुलवामा में बलिदान देने वालो शहीदों को सलाम,भरवेली में कैंडल मार्च निकालकर पुलवामा में शहीद जवानों को दी गई श्रद्वाजंली

बालाघाट. 14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में 40 सैनिक शहीद हो गये थे. जिन्हें गत 14 फरवरी रविवार को पुलवामा में शहीद जवानों को भरवेली में भरवेली और हीरापुर के युवकों ने कैंडल मार्च निकालकर को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान युवा सामाजिक कार्यकर्ता इमरान खान ने कहा कि  जवानों की शहादत को कभी नहीं भूलाया जा सकता. पुलवामा हमले में देश के लिये बलिदान देने वाले शहीदों को हमारा सलाम है. उन्होंने कहा कि यह चिंता की बात है कि भले ही जांच में सुरक्षा एजेंसियों को पता चल गया है कि यह हमला किसने करवाया था, लेकिन आज भी हमारे शहीदों का बलिदान लेने वाले हमलावर जिंदा है, जिससे देश शर्मिदा है. युवाओं ने भारत सरकार से मांग की कि वह हमलावरों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही करें. ताकि दोबारा ऐसी कोई हिमाकत करने वालों को सबक मिल सके. इस दौरान समाजसेवी सौरभ लोधी के अलावा सामाजिक कार्यकर्ता जैकी सरभंग, तबरेज पटेल, संतोष परिहार, सुनील बेले, मनोज रामटेके, फारूक शेख, सौरभ लिल्हारे, अलमास, मोनू पटेल, विशाल, ईश्वर अकेला, संजीत सरवरी सहित अन्य युवा मौजूद थे.

गौरतलब हो कि 14 फरवरी, 2019 को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादियों ने देश के सुरक्षाकर्मियों पर कायराना हमला किया था. पुलवामा जिले में जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों की बस को टक्कर मार दी थी. जिसमें 40 जवान शहीद हो गये थे और कई गंभीर रूप से घायल थे. जिसकी जांच में पता चला कि इस हमले की साजिश पाकिस्तान में बैठे जैश-ए-मोहम्मद के आकाओं ने रची थी.  

इस हमले के बाद भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक कर पाकिस्तान के बालाकोट (ठंसंावज) में आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया था.


Web Title : DEVOTEES SALUTE MARTYRS IN PULWAMA, TAKE CANDLE MARCH IN BHARVELI AND DEVOTEES GIVEN TO MARTYRED JAWANS IN PULWAMA