सांई इंटरनेट कैफे में लगी आग, एक लाख का नुकसान

बालाघाट. नगर के काली पुतली चौक स्थित सांई इंटरनेट कैफे में आग लगने से संचालक राजेन्द्र लेंडे को एक लाख रूपये का नुकसान पहुंचा है. बताया जाता है कि बंद दुकान में आगजनी के कारण दुकान के अंदर रखे कम्प्युटर, फोटोकॉफी मशीन सहित अन्य इलेक्ट्रानिक सामान जलकर खराब हो गये है. हालांकि वास्वविक नुकसान का आंकलन अभी नहीं किया गया है. लेकिन नुकसान लाखों रूपये का बताया जा रहा है. आग लगने का कारण अज्ञात है पर संभावना जताई जा रही है कि शार्ट सर्किट से आग लगेगी.

घटनाक्रम के अनुसार नगर के काली पुतली चौक समीप स्थित साई इंटरनेट कैफे में सोमवार की रात करीब 8 बजे अचानक आग लग गई. चूंकि कोरोना कर्फ्यू के कारण इन दिनों शाम 6 बजे के बाद दुकान बंद होना प्रारंभ हो जाती है, और दुकानदार 7 बजे तक अपनी दुकान बंद कर घर चले जाते हैं. हर रोज की तरह इंटरनेट कैफे के संचालक राजेंद्र लेंडे अपनी दुकान बंद कर घर चले गए थे. जिसके बाद दुकान से सटकर लगे विक्रम एवं शंकर रेस्टोरेंट के कर्मचारियों ने इंटरनेट कैफे से धुआं निकलते देखा. जिसके बाद उनके द्वारा तत्काल इसकी सूचना नगर पालिका और दुकान संचालक को मोबाइल के माध्यम से दी. सूचना मिलते ही नगर पालिका से तत्काल दो फायर ब्रिगेड ने पहुंचकर आग बुझाने का प्रयास किया.  

दुकान संचालक राजेंद्र ने बताया कि हर रोज की तरह हुआ सोमवार की शाम दुकान बंद कर घर चला गया था. फोन से दुकान में आग लगने की सूचना मिलने पर तत्काल हुआ दुकान आया और देखा तो दुकान में आग लगी हुई थी. इस आगजनी से फोटोकॉपी मशीन सहित अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामान को क्षति पहुंची. जिससे करीब एक लाख से अधिक का नुकसान होने की संभावना है. आग लगने का कारण अज्ञात है शॉर्ट सर्किट से आग लगने की संभावना व्यक्त की जा रही है.

यदि समय पर पड़ोसी दुकानदारो ने ध्यान नहीं दिया होता और मामला देररात का होता तो संभवतः एक बड़ी घटना हो सकती थी, चूंकि आसपास की दुकानें एकदूसरे से सटी है, जिससे आग फैलकर लगी दुकानों को भी अपनी चपेट में ले सकती थी, लेकिन समय रहते और सजग होने के चलते बड़ी घटना टल गई.


Web Title : FIRE BREAKS OUT IN SAI INTERNET CAFÉ, DAMAGES ONE LAKH