मोदी जी बोल वचन खूब ही सुनात है महंगाई डायन खाये जात है-साधना भारती,श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र पर जमीन खरीदी घोटाले के आरोप की हो निष्पक्ष जांच

बालाघाट. कांग्रेस के फायर ब्रांड नेता और राष्ट्रीय प्रवक्ता साधना भारती ने महंगाई, कोरोना, किसान बिल, वेक्सीनेशन, कोविड से मौतो के आंकड़े पर देश की मोदी सरकार, उत्तरप्रदेश की योगी सरकार और प्रदेश की शिवराजसिंह चौहान सरकार के साथ ही जिले में कोरोना संसाधनों को जुटाने में हो रही देरी पर पूर्व मंत्री एवं विधायक गौरीशंकर बिसेन और राज्यमंत्री रामकिशोर कावरे पर तीखा हमला बोला.  

जिला कांग्रेस कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में प्रवक्ता साधना भारती ने कहा कि पेट्रोलियम पदार्थ के दामों में हो रही बेतहाशा वृद्धि का मुख्य कारण मोदी सरकार और शिवराज सरकार द्वारा ज्यादा टैक्स लेना है, जबकि ऐसे समय में सरकारों को कोरोना कॉल में राहत देना चाहिये था, लेकिन सरकार देश और प्रदेश की जनता की जेबे पर डाका डालने का काम कर रही है. जब कच्चे तेल के दाम कम है, तब पेट्रोलियम पदार्थ की मूल्यवृद्धि किया जाना, सरकार की देश को जनता को आर्थिक रूप से परेशान करना है. उन्होंने कहा कि जब कच्चे तेल के दाम बढ़े थे, तब तत्कालीन केन्द्र की कांग्रेस शासनकाल में की गई मूल्यवृद्धि को लेकर भाजपा हायतौबा मचा रही थी. भाजपा के नेता प्रकाश जावड़ेकर और स्मृति ईरानी चूड़ियां भेंट करने के साथ ही सड़क पर प्रदर्शन कर रहे थे. आज जब पेट्रोलियम पदार्थ की मूल्यवृद्धि का सूचकांक बढ़ा है तो कहां है यह नेता? उन्होंने बाबा रामदेव पर भी महंगाई को कम करने का कभी दावा करने पर सवाल खड़े किये और पूछा कि कहां है बाबा रामदेव, जिन्होंने कालाधन आने पर महंगाई को कम करने की बात कही थी. महंगाई के मुद्दे पर सरकार मंे आई मोदी सरकार को महंगाई को रोकने फेलियर बताते हुए प्रवक्ता भारती ने कहा कि सरकार महंगाई पर लगाम लगाये और मुनाफाखोरी को बंद करें.

उन्होंने कहा देश के गरीब परिवारों को सरकार ने उज्जवला योजना से गैस सिलेंडर तो थमा दिये लेकिन गैस की रिफिल महंगी कर दी. जिससे करोड़ो परिवार महंगाई के इस दौर में गैस की रिफिल नहीं करवा रहे है. देश आज महंगाई, आर्थिक समस्या और किसानों की समस्या से जूझ रहा है. देश का किसान जहां एक ओर कृषकों को खत्म करने, बंधुआ मजदूर बनाने और खेती को व्यापारी के हाथो सौंपने की तैयारी कृषि बिल के माध्यम से सरकार के करने से विरोध में खड़ा है, वहीं सरकार ने खाद्य और उर्वरक को महंगा कर किसानों की कमर तोड़ दी है, सरकार एक हाथ से किसानों को देकर दूसरे हाथ से छिनने का काम कर रही है.  

देश का प्रधान सेवक और प्रधान शोषक बन गया है, जो देश को मन की बात तो सुनाते है लेकिन जन की बात नहीं सुनना चाहते है. दिल्ली में कुछ ही दूरी पर बैठे किसानों से बात करने का प्रधान सेवक के पास समय नहीं है. देश, कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रहा है, और तीसरी लहर की आशंका जानकार बता रहे है लेकिन देश कोरोना महामारी से बचाव के लिए वेक्सीन नहीं है, प्रदेश के कई जिले वेक्सीन की कमी से जूझ रहे है. दूसरी लहर की चेतावनी के बाद भी पांच राज्यों के चुनाव कराये गये, चूंकि भाजपा के लिए चुनाव जरूरी है, मलाईदार पदों के लिए नेवलो ने सांपो से दोस्ती कर ली, लेकिन जनता ने बंगाल चुनाव में एक महिला के सम्मान को ललकारते ओ दीदी, ओ दीदी के बयान पर जनता ने उन्हें जवाब दे दिया. उत्तरप्रदेश के पंचायत चुनाव में भाजपा को मुंह की खानी पड़ी है. अब आलम यह है कि खबरें आ रही है कि मोदी जी, योगी जी की नहीं सुनते है और योगी जी, मोदी जी की नहीं सुनते है. भाजपा में कलह केवल उत्तरप्रदेश में नहीं बल्कि मध्यप्रदेश में भी है, गत दिनों मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के बीच कलह साफ हो गई है.  

उन्होंने कहा कि देश आर्थिक हालत से जूझ रहा है और प्रधानमंत्री के लिए सेंट्रल विस्टा का काम हो रहा है, जिसे तत्काल बंद कर उसमें लगने वाली राशि को देश के जूझते आर्थिक हालत को मजबूत करने में लगाया जायें, वेक्सीनेशन की खरीदी में लगाया जायें. उन्होंने मध्यप्रदेश सरकार पर कोविड-19 से मौतों के सरकार द्वारा पेश किये गये आंकड़ो को झूठा करार देते हुए कहा कि सरकार वास्तविक आंकड़े पेश करने से घबरा रही है, ताकि सरकार की स्वास्थ्य प्रबंधन की पोल नहीं खुल जायें. अकेले बालाघाट जिले में जो आंकड़ा 64 मरीजों के मौत का बताया जा रहा है, वह पूरी तरह से झूठा है, एक जानकारी के अनुसार जिले में ही मृतकों की संख्या सैकड़ो में है. कोरोना से परिवारों ने अपने सदस्यों को खो दिया. उत्तरप्रदेश में सरकार के कोविड से मौत के आंकड़े और दफनाने एवं फेंकने की सामने आई घटनायें विचलित करने वाली है. उन्होंने कहा कि देश में लंबे समय तक राज करने वाली तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने चेचक, पोलियो जैसे टीकों को लेकर बीमारी का उन्मूलन करने का काम किया है लेकिन कभी उत्सव नहीं मनाया, लेकिन देश में अब टीका की कमी के बावजूद उत्सव मनाया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि बालाघाट में कोरोना की दूसरी लहर की भयावहता सभी ने देखी है, जिले की बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं के कारण लोगों को अपनी जान कोरोना महामारी से जूझते हुए गंवानी पड़ी, बावजूद इसके अभी भी अनदेखी की जा रही है. जिले में ऑक्सीजन की कमी के कारण मरीजो ने दम तोड़ा, जब लोगों ने नाराजगी जताई तो ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए सोशल मीडिया और अखबारों में खबरें प्रकाशित करवाई गई लेकिन अब तक बालाघाट जिला चिकित्सालय में ऑक्सीजन प्लांट नहीं लग सका. जिसका जवाब पूर्व मंत्री एवं विधायक गौरीशंकर बिसेन और राज्यमंत्री रामकिशोर कावरे दे, वह अपनी जवाबदेही से नहीं बच सकते है, आखिर कब तक संयंत्र की स्थापना हो जायेगी. या फिर हमें तीसरी लहर में ऑक्सीजन के लिए जूझना पड़ेगा.  

अयोध्या में मंदिर बनवा रहे श्रीराम मंदिर जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र (ट्रस्ट) पर जमीन खरीद में लगे घोटाले की आरोप के जांच की मांग प्रवक्ता साधना भारती ने करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार केवल अपने विरोधियों को दबाने सीबीआई और ईडी का उपयोग न कर, जमीन खरीदी घोटाले के आरोप की जांच भी करवाये. उन्होंने कहा कि करोड़ो लोगों आस्था के प्रतिक भगवान श्रीराम मंदिर के भव्य निर्माण के लिए अपनी ओर मुक्तहस्त से दान दिया है, जिसका उपयोग सामने आ रहे मामले से सवालों के घेरे में है.


Web Title : MODI JI SAYS A LOT OF WORDS: DEARNESS WITCH IS BEING EATEN SADHANA BHARATI, SRIRAM JANMABHOOMI PILGRIMAGE AREA LAND PURCHASE SCAM ALLEGATION SANS IMPARTIAL PROBE