रक्त नाड़ियो में बहे नालियो में नहीं, समर्पण दिवस पर निरंकारी संतों ने किया 265 यूनिट रक्तदान

बालाघाट. सतगुरू माता सुदीक्षा जी महाराज की पावन कृपा से युगदृष्टा बाबा हरदेव सिंह की स्मृति में उनकी शिक्षाओं से निरंतर प्रेरणा लेते हुए संत निरंकारी मिशन द्वारा प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी ‘समर्पण दिवस‘ के अवसर पर रविवार 12 मई को प्रातः 9 बजे से दोपहर 4 बजे तक, संत निरंकारी सत्संग भवन में 13 वां विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. शिविर में मिशन के श्रद्धालुओं के साथ-साथ आम नागरिकों तथा गणमान्य नागरिको द्वारा पूरे उत्साह के साथ बढ़-चढ़कर भाग लिया गया.  इस रक्तदान शिविर में मिशन के भक्तों के लिए रक्तदान पहले से ही जनकल्याण की सेवा भाव में एक अभिन्न अंग रहा है. युगदृष्टा बाबा हरदेव सिंह जी के कथन ‘रक्त नालियों में नहीं नाड़ियों में बहे‘ इस संदेश को मिशन के अनुयायियों ने चरितार्थ करते हुए 265 यूनिट रक्तदान किया.

जिसमें बालाघाट एसडीएम गोपाल सोनी द्वारा भी रक्तदान किया गया.   इस रक्तदान शिविर को सफल बनाने में शासकीय जिला चिकित्सालय बालाघाट के चिकित्सकों के साथ-साथ शासकीय ब्लड बैंक की टीम द्वारा अपनी उपस्थिति में रक्त एकत्रित करने में हमेशा की तरह अपना योगदान दिया गया. इस अवसर पर संपूर्ण भारतवर्ष के लगभग 265 स्थानों पर रक्तदान शिविरों का आयोजन किया गया.  इस रक्तदान शिविर में बालाघाट एसडीएम गोपाल सोनी, नगरपालिका अध्यक्ष भारती ठाकुर, पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष रमेश रंगलानी, वकिलचंद खटवानी एवं ग्रामिण क्षेत्र से के महात्माओं ने उपस्थित होकर अपना योगदान दिया.

संयोजक महात्मा प्रकाश खटवानी द्वारा समस्त रक्तदाता भाईयों एवं बहनों का शासकीय चिकित्सालय की टीम का एवं कार्यक्रम को सफल बनाने में जिन भाईयों एवं बहनों ने अपना योगदान प्रदान किया सभी का आभार व्यक्त किया गया. ज्ञात हो कि संत निरंकारी मिशन ब्रांच बालाघाट द्वारा अब तक 2405 यूनिट रक्तदान, शासकिय जिला चिकित्सालय बालाघाट के रक्त संग्रहालय में किया जा चुका है.  एसडीएम गोपाल सोनी ने कहा कि रक्तदान, जैसा कोई पुण्य का काम नहीं हो सकता है. जिसमें गुरू का ज्ञान आ जाता है, उसमें अनुशासन, विनम्रता और सादगी आ जाती है और जब माहौल गुरूमय हो जाता है तो काम, पूरा हो जाता है. ऐसे गुरू की छत्रछाया जिसे भी मिलती है, वह भाग्यशाली होता है. उन्होंने कहा कि संत निरंकारी मिशन अध्यात्मिक रूप से पुणित कार्य कर रहा है, जो प्रेरणादायी है.


Web Title : NIRANKARI SAINTS DONATE 265 UNITS OF BLOOD ON DEDICATION DAY