गांगुलपारा की पहाड़ी में दो दिनों से लगी आग, वन अमला आग पर काबु पाने में जुटा, पहली बार नपा के दमकल वाहन का उपयोग

बालाघाट. वनाच्छित जिले में गर्मी के मौसम में अक्सर, जंगलो में आग लगने की घटनाए होती रहती है, जिससे वनसंपदाओं का नुकसान भी होता है, लेकिन इसका कोई स्थायी हल अब तक नहीं निकल सका है, अप्रैल की गर्मी की शुरूआत में दक्षिण सामान्य वनमंडल के बालाघाट परिक्षेत्र अंतर्गत गांगुलपारा की पहाड़ी में बीते दो दिनों से आग लगी है. एक जानकारी के अनुसार यह आग लगभग 10 से 12 हेक्टेयर तक फैल गई है. जिसको बुझाने के लिए मुख्य वनसंरक्षक श्री सेंगर और वनमंडलाधिकारी श्रीमती मिश्रा के निर्देशन पर एसडीओ और परिक्षेत्र अधिकारी धर्मेन्द्र बिसेन, अमले के साथ मैदान में तैनात है. बड़ी क्षेत्र में लगी आग को बुझाने के लिए पहली बार नगरपालिका के दमकल वाहन की भी मदद ली जा रही है.  

परिक्षेत्र अधिकारी धर्मेन्द्र बिसेन ने बताया कि गांगुलपारा पहाड़ी पर आग 04 अप्रैल से लगी है, जिसकी जानकारी के बाद वन अमले और फायर वाहन की मदद से आग पर काबु करने का प्रयास किया जा रहा है, चूंकि जंगल में लगी आग का दुष्प्रभाव, सड़को पर आवागमन करने वालों के लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है, जिसके चलते, आग पर काबु पाने के लिए विभागीय अमले सहित फायर वाहन की मदद ली गई है और लगातार आग पर काबु पाने का प्रयास किया जा रहा है.  


Web Title : FIRE IN GANGULPARA HILL FOR TWO DAYS, FOREST STAFF WORKING TO CONTROL THE FIRE, FOR THE FIRST TIME NAPAS FIRE BRIGADE USED