गर्रा में अतिक्रमण का सीमांकन करने पहुंचे प्रशासनिक अमले का विरोध, पूर्व सरपंच प्रत्याशी संजय बिसेन ने पूछा बताओ मेरा अतिक्रमण, सोमवार को हटाये जायेंगे अतिक्रमण-देवांगन

बालाघाट. जिले में इन दिनो चहुंओर अतिक्रमण को लेकर मामला गर्म है, जहां-जहां भी अतिक्रमण हो रहा है, वहां-वहां अतिक्रमण को लेकर भेदभाव के आरोप, प्रशासनिक अमले पर लग रहे है. जिसके कारण प्रशासन की अतिक्रमण कार्यवाही सवालों के घेरे में है.

अतिक्रमण कार्यवाही को लेकर सीमांकन करने पहुंचे लालबर्रा तहसीलदार और प्रशासनिक अमले को 13 जनवरी शुक्रवार को गर्रा चौक के लोगों का विरोध झेलना पड़ा. खासकर पंचायत चुनाव में प्रत्याशी रहे संजय बिसेन ने यहां अपना अतिक्रमण दिखाने के नाम पर प्रशासन के साथ बहस की. संजय बिसेन का कहना था कि पंचायत चुनाव में सरपंच पद के प्रत्याशी के रूप में मैंने फार्म भरा था. जिसे गर्रा चौक में मेरे द्वारा अतिक्रमण की आपत्ति लगाकर मेरा निर्वाचन फार्म निरस्त कर दिया गया और मुझे चुनाव के अधिकार से वंचित कर दिया. वह इस मामले में को लेकर निर्वाचन अधिकारी एसडीएम से लेकर हाईकोर्ट तक गये. हाईकोर्ट ने निर्वाचन अधिकारी के पास जाने के निर्देश दिये. जिसके बाद फिर उन्होंने एसडीएम न्यायालय में अपील की है, लेकिन उसका अब तक कोई निराकरण नहीं किया गया. उन्होंने कहा कि अतिक्रमण हटाने को लेकर मेरा विरोध नहीं है, मेरा विरोध है, जिस अतिक्रमण के कारण मुझे मेरे चुनाव लड़ने के अधिकार से वंचित किया गया. प्रशासनिक अमला, उस अतिक्रमण को चिन्हित कर मेरे अपील का निराकरण कर दे.  

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मेरे चुनाव लड़ने के निर्वाचन फार्म को रंजिशवश और दबाव में प्रशासनिक अधिकारी द्वारा केवल गर्रा चौक में अतिक्रमण की आपत्ति पर निरस्त कर दिया गया. जबकि उनका कोई अतिक्रमण नहीं है, आज जब प्रशासन गर्रा चौक में अतिक्रमण को चिन्हित करने पहुंचा तो मेरा सवाल है कि पहले मुझे मेरा अतिक्रमण दिखाये और उसके बाद वह अतिक्रमण कार्यवाही करें. उन्होंने कहा कि प्रशासन कभी भी गर्रा चौक में अतिक्रमण कार्यवाही करता है तो मेरा विरोध रहेगा. मैं पूरे परिवार के साथ इसका तीव्र विरोध करूंगा. जरूरत पड़ी तो आत्मदाह और चक्काजाम आंदोलन भी होगा. अतिक्रमण के नाम पर मेरा अधिकार छिनने का प्रयास प्रशासन ने किया है. कलेक्टर और एसडीएम मौकास्थल पर पहुंचकर इसका निराकरण करें. अन्यथा जब भी अतिक्रमण कार्यवाही होगी, इसका विरोध होगा.  

जिनके साथ गर्रा चौक के अन्य व्यवसायी भी खड़े दिखाई दिये. बताया जाता है कि जिस अतिक्रमण के नाम पर पंचायत में सरपंच पद के प्रत्याशी रहे संजय बिसेन का निर्वाचन फार्म, निर्वाचन अधिकारी द्वारा निरस्त किया गया है, उनका गर्रा चौक मंे कही अतिक्रमण नहीं है. हालांकि प्रशासनिक अधिकारी तहसीलदार ने कहा कि सीमांकन की प्रक्रिया प्रारंभ है, सीमांकन में जिसका भी अतिक्रमण  पाया जाता है. उसका अतिक्रमण हटाया जायेगा. उन्होंने बताया कि पूर्व में अतिक्रमण जुर्माना कार्यवाही की गई थी. जिसके बाद बेदखली के नोटिस अतिक्रमणकारियों को जारी किये गये है. जहां तक पंचायत चुनाव में सरपंच पद के पूर्व प्रत्याशी संजय बिसेन के अतिक्रमण वाला मामला है, वह एसडीएम न्यायालय में लंबित है, जिस पर वह कुछ नहीं कहना चाहते है. एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि आगामी सोमवार को गर्रा चौक में अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की जायेगी.


Web Title : FORMER SARPANCH CANDIDATE SANJAY BISEN HAS ASKED ME TO REMOVE ENCROACHMENTS IN GARRA.