कटंगी पुलिस ने कंटेनर में भरकर ले जा रहे गौवंश को किया बरामद,कंटेनर जब्त, चालक फरार

कटंगी(कमलकिशोर राऊत). कटंगी पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में कार्यवाही करते हुए कंटेनर में गौवंश को भरकर कत्लखाने ले जाते हुए कटंगी थाना प्रभारी श्रीनाथ झरवड़े के मार्गदर्शन में पुलिस टीम ने खिड़की घाट मार्ग पर एक कंटेनर से 29 गौवंश (मवेशी एवं सांड) को बरामद किया है. जिन्हें पुलिस ने कंटेनर से बाहर निकालकर पशु चिकित्सा से मुलायजा कराने के बाद उन्हें वारासिवनी स्थित गौशाला भिजवा दिया है.  

गौरतलब हो कि सिवनी की ओर से बड़ी मात्रा में गौवंश तस्करी का काम किया जाता है, जिस पर समय-समय पर पुलिस कार्यवाही करती है, बावजूद इसके गौवंश तस्करों के हौंसले बुलंद है, अब गौवंश तस्करों ने कंटेनर से चोरी, छिपे गौवंश तस्करी करने में लगे है लेकिन गौवंश को कत्लखाने ले जाने की गौवंश तस्करों की मंशा पूरी नहीं हुई और पुलिस ने गौवंश तस्करी कर ले जा रहे गौवंश को बरामद कर कंटेनर को जब्त कर लिया है.  

पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि सिवनी की ओर नागपुर की ओर जा रहे कंटेनर क्रमांक आरजे 14 जीके 1337 में चालक, परिचालक अवैध रूप से मवेशियों को कत्लखाने ले जा रहे है. जिस पर पुलिस ने घेराबंदी कर खिड़कीघाट मार्ग पर वाहन को रोका गया. पुलिस को देखते ही कंटेनर चालक और परिचालक फरार हो गये. जिसमें से क्रुरतापूर्वक भरकर रखे गये पुलिस ने 29 गौवंश को बरामद किया है. इस मामले में गौवंश प्रतिषेध अधिनियम सहित अन्य धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है. वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में इस कार्यवाही में कटंगी थाना प्रभारी श्रीनाथ झरवड़े, प्रधान आरक्षक तरूण सोनेकर, आरक्षक योगेश वैष्णों, वीरेन्द नागभिरे, पुनीत बघेल एवं राजू शिंदे का योगदान सराहनीय रहा.  


Web Title : KATANGI POLICE RECOVERED COW DYNASTY CARRYING COW IN CONTAINER, SEIZED CONTAINER, DRIVER ABSCONDING