पढ़ाई और अनुशासन को उच्चतम स्तर पर रखे-डॉ. जैन, राष्ट्रीय और राज्यस्तरीय खेल में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली छात्राओं को प्राचार्य ने किया सम्मानित

बालाघाट. नगरीय क्षेत्र के शासकीय महारानी लक्ष्मीबाई की कई छात्राओं ने शालेय खेल प्रतियोगिता में राष्ट्रीय और राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर स्कूल और जिले को गौरांवित किया है. ऐसी ही छात्राओं को शाला परिवार द्वारा सम्मानित करने का काम किया गया.  शासकीय महारानी लक्ष्मीबाई स्कूल की खेल प्रतिभाओं को शाला में आयोजित सम्मान समारोह में प्राचार्य डॉ. मनोज जैन के हस्ते सम्मानित किया गया. इस दौरान क्रीड़ा अधिकारी श्रीमती कंचन महाजन सहित अन्य उपस्थित थे.

इस अवसर पर विद्यालय की खिलाड़ी छात्राओं को संबोधित करते हुए प्राचार्य डॉ. मनोज जैन ने कहा कि खिलाड़ी अनुशासन के लिए जाना जाता है, अनुशासन सदैव बनाए रखे. खेल के साथ ही पढ़ाई को यदि आप उच्चतम स्तर तक ले जाती है तो यह सोने पर सुहागा होगा. जीवन में खेल और पढ़ाई के साथ अनुशासन और चरित्र को बनाए रखे. अनिवार्य हो तो मोबाईल मंे सोशल साईड का उपयोग करें अन्यथा इससे बचकर रहे. आज होने वाले सायबर अपराधो में मोबाईल का सबसे बड़ा हाथ होता है. इसका उपयोग करें दुरूपयोग नहीं. इस अवसर पर उन्होंने छात्राओं और उनके परिवार के उज्जवल भविष्य की कामना की. उन्होंने कहा कि आज पढ़ाई के साथ खेल का जीवन में महत्व हैं, खिलाड़ियों के लिए सरकार की कई योजनाए है, जिसके माध्यम से उसे स्कॉलरशिप और नौकरी भी मिल सकती है.

इस दौरान राष्ट्रीय स्तर पर सीनियर रोड साईकिलिंग में संध्या सोनेकर, जूनियर रोड साईकिलिंग में रिया बावने और मिनी रोड साईकिलिंग में नव्या कलिहारे, राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में जूनियर वर्ग हॉकी में विद्या बॉकट, जूनियर व्हालीबॉल में सेजलसिंग, सीनियर व्हालीबॉल में रक्षिका यादव और काजोल सिंग, जूनियर साफ्टबॉल में त्रिशा मेरावी, मिनी हॉकी में अल्ताशा अली और टिंवकल चौधरी, जूनियर हॉकी में रजनी मरठे, मिनी एथलेटिक्स में निशा कुमरे, सीनियर बैडमिंटन में वैशाली बावने, जूनियर एथलेटिक्स में गौरा उइके, सीनियर एथलेटिक्स में सावित्री परते, जूनियर क्रिकेट में तान्या मतेल तथा सीनियर फुटबॉल में कावेरी लिल्हारे और प्रेमवती परते को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया.  


Web Title : KEEP STUDIES AND DISCIPLINE AT THE HIGHEST LEVEL. PRINCIPAL FELICITATES STUDENTS FOR EXCELLING IN JAIN, NATIONAL AND STATE LEVEL SPORTS