पहले दिन 20 से कम विद्यार्थी पहुंचे महाविद्यालय,प्राचार्य ने विद्यार्थियों की संख्या बढ़ने का जताया भरोसा

बालाघाट. उच्च शिक्षा विभाग, म. प्र. शासन के निर्देशानुसार प्रदेश के सभी महाविद्यालय में शैक्षणिक गतिविधियां 15 सितंबर से विद्यार्थियों की 50 प्रतिशत भौतिक रुप से उपस्थिति के साथ प्रारंभ कर दी गई है. कक्षाओं का संचालन ऑनलाईन एवं ऑफलाईन दोनों प्रकार से किया जायेगा. जिसके लिए ऑनलाईन एवं ऑफलाईन दोनों कक्षाओं की समय-सारणी पृथक रुप से महाविद्यालय द्वारा जारी की जायेगी.  

जटाशंकर त्रिवेदी शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में 15 सितंबर से प्रारंभ हुई शैक्षणिक गतिविधियों के पहले दिन अपेक्षानुरूप विद्यार्थियों की संख्या काफी कम रही. एक जानकारी के अनुसार पहले दिन महाविाद्यालय में 20 से भी कम विद्यार्थियों ने उपस्थिति दर्ज कराई. हालांकि प्राचार्य डॉ. गोविंद सिरसाठे ने भरोसा जताया कि आगामी दिनों में महाविद्यालय में शैक्षणिक गतिविधि प्रारंभ होने से विद्यार्थियों की संख्या में ईजाफा होगा. प्राचार्य ने बताया कि विद्यार्थियों को कोविड-19 वैक्सिन की प्रथम डोज का प्रमाण पत्र एवं घोषणा पत्र जमा करने के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है.   इसके अलावा कोरोना एसओपी का पालन किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि महाविद्यालयों में प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों को 15 से 25 सितम्बर तक नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति का प्रशिक्षण दिया जाना है. इसी संबंध में 27 सितम्बर से 30 सितम्बर 2021 के मध्य समस्त शैक्षणिक जगत में रुचि रखने वाले विशेषज्ञों, शिक्षा-विदों, स्थानीय उद्योगपतियों इत्यादि के साथ कार्यशाला का आयोजन भी किया जायेगा.


Web Title : LESS THAN 20 STUDENTS REACH COLLEGE ON FIRST DAY, PRINCIPAL EXPRESSES CONFIDENCE THAT NUMBER OF STUDENTS WILL INCREASE