हम फाउंडेशन के साथ विधायक विवेक पटेल ने सिविल हॉस्पिटल में किया पौधारोपण

वारासिवनी. पेड़ हमारे जीवन का महत्वपूर्ण अंग हैं. पेड़ों के बिना धरती पर जीवन संभव नही हैं. आज लगातार कटते पेड़ों की वजह से धरती का तापमान लगातार बढ़ रहा हैं. वायुमंडल में ऑक्सीजन की कमी की वजह से वायुमंडल भी प्रदूषित हो रहा हैं. जिससे मौसम चक्र में परिवर्तन होने लगा है, जो आने वाले समय मे मानव जगत सहित संपूर्ण जीव-जंतुओं पर इसका बेहद खतरनाक असर पड़ेंगा. यही मौका और समय हैं जब हम सब लोंगो को प्रकृति को बचाने के लिए लगातार कट रहे पेंडो को कटने से बचाने के साथ ही बड़े स्तर पर पौधरोपण करने के साथ ही उन्हें बड़ा करना होंगा. तभी हम लगातार बढ़ते धरती के तापमान और बिगड़ते पर्यावरण को काबू में कर सकते हैं. उक्त उदगार विधायक विवेक विक्की पटेल ने रविवार 14 जुलाई को शहर की सामाजिक संस्था हम फाउंडेशन द्वारा सिविल अस्पताल में आयोजित पौधरोपण एवं मरीजों के फल वितरण कार्यक्रम के दौरान उपस्थित लोंगो के बीच व्यक्त किए.  

इससे पूर्व उन्होंने अस्पताल परिसर में पौधरोपण कर मरीजों को फल वितरण कर उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की. इस दौरान उन्होंने क्षेत्रवासियों से पर्यावरण को दूषित होने से बचाने के लिए अधिक से अधिक पेड़ लगाने का आव्हान करते हुए सभी से अपने घरों के सामने एक पौधा लगाकर उसके पेड़ बनने तक पौधे का पालन बच्चों की तरह करने का आव्हान किया. विधायक पटेल ने इस दौरान अस्पताल का निरीक्षण कर वहां की सभी व्यवस्थाओं का जायजा लेकर उपस्थित अस्पताल स्टॉफ और डॉक्टरों से अस्पताल की समस्याओं की जानकारी लेकर उन समस्याओं का शीघ्र समाधान करवाने का आश्वासन दिया.

विधायक विवेक विक्की पटेल ने कहा की पर्यावरण बचाने का एक मात्र उपाय अधिक से अधिक पेड़ लगाना है. जब की हमें कोई अवसर मिले एक पौधा अवश्य लगाएं. पौधों को लगाने के साथ-साथ उनकी देखरेख की जिम्मेदारी भी हमारी है. इसके लिए हमेशा सदैव तत्पर रहना चाहिए और दुसरो को भी पेड़ लगाने के लिए प्रेरित करना चाहिए. यही पेड़ बड़े होकर हमें हमारे जीवन के लिए महत्वपूर्ण ऑक्सीजन सहित विभिन्न तरह के लाभकारी फल औषधि सहित अनेक ऐसी चीजें इन पेड़ों से प्राप्त होती हैं. जो मानव जीवन के साथ साथ इस धरती पर पाए जाने वाले जीवों के जीवन के लिए महत्वपूर्ण हैं.   वृक्षो से पृथ्वी पर ऋतु चक्र बना रहता है. पेड़ धरती पर वर्षा लाने सहायक होते है. हमारी खेती वर्षा पर ही निर्भर रहती है. ये केवल अधिक से अधिक पेड़ लगाने से ही संभव है.   भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष दीप चौहान,गौरव चापूकर, नितिन जैन, नेवी पटले, युनस खान, सुभाष गुप्ता, संतोष असाटी, राजेश गांधी, चीनू जैन,गिरधारीलाल जायसवाल, अजय उके,खुर्शीद कुरैशी, सीएल पांचे, शालू गांधी, श्याम कौशल, रुबीना खान, रूबी अली सहित अन्य मौजूद थे.


Web Title : MLA VIVEK PATEL PLANTED SAPLINGS AT CIVIL HOSPITAL ALONG WITH HAM FOUNDATION