एमपी फुटबॉल प्रीमियर लीग: डायमंड रॉक फुटबॉल एकेडमी बालाघाट ने एफसी बड़वानी को 2-0 से किया पराजित, जिले में 14 जनवरी खेले जाएंगे मैच

बालाघाट. जिले के फुटबॉल खिलाड़ियों और खेलप्रेमियों के लिए बालाघाट में फुटबॉल महाकुंभ शुरू हो गया है. मध्यप्रदेश फुटबॉल संघ और जिला फुटबॉल संघ के सहयोग से मध्यप्रदेश फुटबॉल प्रीमियर लीग की शुरूआत 10 दिसंबर को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय डावर के आतिथ्य में की गई.  मध्यप्रदेश प्रीमियर लीग का पहला मैच 10 दिसंबर को दोपहर 2 बजे से खेला गया. जिसमें डायमंड रॉक फुटबॉल एकेडमी ने एफसी बड़वानी की टीम को संघर्षपूर्ण मैच में 2-0 से पराजित कर प्रतियोगिता में एक अंक हासिल किया.  जिला फुटबॉल संघ सचिव एवं मध्यप्रदेश फुटबॉल संघ महासचिव सुनील यादव ने बताया कि आल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन का उद्देश्य है कि जिन राज्यो में फुटबॉल नहीं खेला जा रहा है, वहां खेला जाए और वहां की टीमों को प्रतियोगिता के माध्यम से क्वालिफाई कराया जाए. उन्होंने बताया कि बालाघाट में आयोजित हो रहे मध्यप्रदेश फुटबॉल प्रीमियर लीग का आयोजन बालाघाट में आगामी 14 जनवरी तक किया जाएगा. जिसमें प्रदेश की 06 टीमंे हिस्सा ले रही है, जिनके बीच लीग के 30 और सुपर-04 के 06 मैच खेले जाएंगे.  

जिला फुटबॉल संघ सचिव सुनील यादव ने बताया कि 10 दिसंबर से 14 जनवरी तक मध्यप्रदेश फुटबॉल प्रीमियर लीग की 06 टीमो के बीच यहां डबल लीग प्रतियोगिता खेली जाएगी. जिसमें 30 मैच लीग और सुपर-04 के 06 मैच हांेगे. जिसमें बालाघाट की पुलिस ब्यावज एवं डायमंड रॉक फुटबॉल एकेडमी के अलावा बुरहानपुर की ब्रम्हपुर एफसी, भोपाल की जागरण लेट सिटी एवं मदन महाराज भोपाल और बड़वानी की बड़वानी एफसी टीम मैच खेलेगी. उन्हांेने बताया कि मध्यप्रदेश फुटबॉल प्रीमियर लीग से ही टीमो और खिलाड़ियों को इंडिया लीग खेलने का मौका मिलता है. बीते वर्ष यह अच्छी बात रही कि बालाघाट की डायमंड रॉक एकेडमी को इंडिया लीग में खेलने का अवसर मिला था.  

एक सवाल के जवाब मंे उन्होंने कहा कि बीते तीन दिनों से बारिश नहीं होने के कारण मैदान बनाने में आसानी हुई है और खिलाड़ी अब अच्छे से खेल पा रहे है. उन्होंने बताया कि 11 दिसंबर को पुलिस ब्यावज बालाघाट वर्सेस मदन महाराज एफसी भोपाल के बीच खेला जाएगा.  गौरतलब हो की लाखों रूपए के मैदान में ग्रास फील्ड लगाए जाने और खेलो इंडिया में मैदान सुधार को लेकर बड़ी राशि खर्च किए जाने के बावजूद जिम्मेदारों की अनदेखी के कारण बरसात के खेल मैदान में पानी जमा होने की निकासी पर्याप्त नहीं होने से मैदान में पानी भर जाता है, जानकारों का कहना है कि जिम्मेदार, मैदान को लेकर गंभीर नहीं है.  


Web Title : MP FOOTBALL PREMIER LEAGUE: DIAMOND ROCK FOOTBALL ACADEMY BALAGHAT DEFEATED FC BARWANI 2 0, MATCHES TO BE PLAYED IN THE DISTRICT ON JANUARY 14