महाराष्ट्र और जनशताब्दी ट्रेन को नैनपुर तक बढ़ाया जाए, इंदौर रायपुर के बीच शुरू की जाए नई टेªन, सांसद ने नागपुर रेलमंडल की बैठक में रखे रेलसुविधाओं से जुड़े सुझाव

बालाघाट. नागपुर रेलमंडल की पहली बैठक सोमवार 09 सितंबर को नागपुर के एक निजी हॉटल मे अध्यक्ष सांसद फग्गनसिंह कुलस्ते की अध्यक्षता में आयोजित की गई. जिसमें नागपुर रेलमंडल अंतर्गत आने वाले जिलो के सांसद और रेल विभाग के अधिकारी मौजूद थे.  नागपुर रेल मंडल की प्रथम बैठक में सांसद भारती पारधी ने बालाघाट-सिवनी संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हुए बैठक में जिले के रेलसुविधाओं से जुड़े जरूरी और महत्वपूर्ण सुझावों को रखा.  

सांसद भारती पारधी ने बताया कि बैठक में कटंगी से गोंदिया के बीच चलने वाली ट्रेनों की टाईमिंग को सुनिश्चित किए जाने की बात कही. ताकि रोजाना, इन टेªनो से आवागमन करने वाले यात्रियों को लेटलतीफी का सामना ना करना पड़े और वह ट्रेन से निर्धारित समय में आवागमन कर ले. उन्होंने बताया कि इसके अलावा गोंदिया में लगभग 13 घंटे खड़ी रहने वाली महाराष्ट्र एक्सप्रेस और जनशताब्दी एक्सप्रेस का नैनपुर तक विस्तार करने, इंदौर से रायपुर ट्रेन चलाए जाने का सुझाव दिया गया है. जिसे रेल अधिकारियों ने प्रस्ताव बनाकर भेजने की बात कही है.  

सांसद भारती पारधी ने कहा कि जिले की रेल यात्रियों को सुविधाए दिलवाने उनकी प्राथमिकता है और जल्द ही इसका प्रभाव भी जमीनी स्तर पर देखने को मिलेगा. उन्होंने कहा कि आगामी कुछ महिनो में गोंदिया का आरओबी का काम पूर्ण होने के बाद कटंगी से गोंदिया के बीच चलने वाली लोकल ट्रेनो की टाईमिंग में भी सुधार आएगा. उन्होंने बताया कि नागपुर रेलमंडल की बैठक में हमने जो सुझाव रखे है, उसका जल्द ही प्रस्ताव बनाकर हम रेलवे बोर्ड को भेजेंगे और जिले के रेलयात्रियों की सुविधा के ट्रेनो के विस्तार के साथ ही नई ट्रेने भी दिलवाने का काम करेंगे.


Web Title : MAHARASHTRA AND JANSHATABDI TRAIN SHOULD BE EXTENDED TO NAINPUR, NEW TRAIN SHOULD BE STARTED BETWEEN INDORE AND RAIPUR