त्रिकोणीय प्रेम प्रसंग में हत्या, पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपी

बालाघाट. एक युवती से दो युवकों के प्रेम की त्रिकोणीय प्रेम प्रसंग ने हत्या जैसे सनसनीखेज वारदात को अंजाम दे दिया. इस मामले में युवक की हत्या मामले में पुलिस ने युवती के एक अन्य प्रेमी और उसके साथी को हैदराबाद से गिरफ्तार किया गया है.  त्रिकोणीय प्रेम से हत्या तक की कहानी पर गौर करें तो वारासिवनी पुलिस ने बीते 29 अक्टूबर को थाना अंतर्गत ग्राम कायदी के पहाड़ी में एक युवक का शव बरामद किया था. जिसकी पहचान 2 अक्टूबर को थाने में दर्ज की गई गुमशुदा कृष्णा बिसेन के रूप में की गई थी. जिसमें मर्ग जांच और पीएम रिपोर्ट में कृष्णा की हत्या की जानकारी सामने आने के बाद पुलिस ने मामले में हत्या, साक्ष्य छिपाने के मामले में 302, 201, 34 भादंवि. के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में लिया था. विवेचना के दौरान मिले साक्ष्य के आधार पर वारासिवनी पुलिस महाराष्ट्र और तेलंगाना भी हत्यारांे को ढूंढने गई थी. जिसके बाद एफएसएल और सायबर सेल की मदद से युवक कृष्णा बिसेन की हत्या मामले में पुलिस ने हैदराबाद से दो युवकों सावंगी निवासी रोहित पिता नीलेश राणा और खैरलांजी भंडारबोड़ी निवासी टालेंद्रे पिता देवराज कटरे को, हत्या कर साक्ष्य छिपाने के मामले में गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश करने के बाद न्यायिक रिमांड पर जेल भिजवा दिया है.  

घटनाक्रम के अनुसार वारासिवनी थाना क्षेत्र के ग्राम गर्रा में किराए के मकान में रहकर, नागपुर कलमना निवासी कृष्णा बिसेन आईटीआई की पढ़ाई कर रहा था. जो 30 सितंबर से लापता था, जिसकी गुमशुदगी की शिकायत 2 अक्टूबर को मृतक के पिता लिखिराम बिसेन द्वारा वारासिवनी थाने में दर्ज कराई गई थी. 29 अक्टूबर को कायदी सरपंच से जोड़ापाट की पहाड़ी में क्षत-विक्षत शव मिलने की सूचना वारासिवनी पुलिस को दी गई थी. जिसके बाद पुलिस और एफएसएल टीम ने घटनास्थल पहुंचकर शव बरामद किया था. जिसके पर्स से मिली फोटो के आधार पर पुलिस ने उसकी पहचान गुमशुदा कृष्णा बिसेन के रूप में की थी.   

एसडीओपी अभिषेक चौधरी की मानें तो एक ही युवती से कृष्णा और टालेन्द्र प्रेम करते थे. दोनों ही युवक की बात एक ही युवती से होती थी. युवती की पहचान टालेन्द्र कटरे से थीं. मगर कुछ दिन बाद युवती के भाई को पता चलने पर युवती ने बात करना बंद कर दिया था. आरोपी टालेन्द्र को कृष्णा बिसेन पर शक था और इसी के चलते, टालेन्द्र और रोहित ने कृष्णा को अपने साथ पहाड़ी पर ले जाकर उसके हाथ की ब्लेड से नस काटी और उसके बाद गला दबाकर उसकी हत्या कर दी. हत्या मामले की विवेचना के दौरान पुलिस दोनों की युवक की मोबाइल लोकेशन कृष्णा बिसेन के साथ थी और युवती के साथ इनकी बात होती थी. जिसके आधार पर पुलिस ने इसकी तलाश शुरू की.

एसडीओपी अभिषेक चौधरी ने बताया ग्राम कायदी के जंगल में कृष्णा की हत्या मामले में आरोपी टालेंद्र कटरे एवं रोहित राणा दोनों को गिरफ्तार किया गया. जिन्होंने पूछताछ में अपना जुर्म कबूल किया है.  कायदी के पहाड़ी में हुए अंधे हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में वारासिवनी थाना प्रभारी शंकरसिंह चौहान,एसआई पवन शुक्ला, प्रधान आरक्षक राजकपुर रंगारे, आरक्षक आलोक बिसेन, आरक्षक पप्पू उके, जितेंद्र सरादे, नवीन वरकड़े की सराहनीय भूमिका रही.


Web Title : MAN ARRESTED FOR MURDER IN LOVE AFFAIR