दो दिवसीय निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर में प्रथम दिवस दस हजार से अधिक लोगों ने कराया पंजीयन

बालाघाट. बालाघाट के लालबर्रा में 2 दिवसीय निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया. जिसमें बड़ी संख्या में मरीजों एवं उनके परिजनों की भीड़ उमड़ी. पहले ही दिन 10 हजार से अधिक लोगों ने उपचार के लिये पंजीयन कराया और उनकी लंबी कतारें लगी रही. आयोग अध्यक्ष व बालाघाट विधायक गौरीशंकर बिसेन की पहल पर उनकी सुपुत्री मौसम हरिनखेड़े के जन्मदिवस के अवसर पर यह मेगा शिविर का आयोजन किया गया हैं. जिसमें बालाघाट जिले के अलावा भोपाल से चिकित्सकों की टीम एवं पैरामेडीकल स्टाप सहित लगभग साढ़े तीन सौ सदस्य यहां पर सेवा दे रहे हैं.

शिविर के शुभारंभ अवसर पर आयोग अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन, पूर्व विधायक रमेश भटेरे, नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती भारती सुरजीत सिंह ठाकुर, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती रेखा बिसेन, पार्षद श्रीमती भारती पारधी, कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा, पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी विवेक कुमार, अन्य जनप्रतिनिधि एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद थे.

शिविर में पहले ही दिन कई तरह के मरीज पहुंचें. जिन्होने उपचार कराने के साथ ही चिकित्सकों से परामर्श प्राप्त किया. लालबर्रा में पहली बार इस तरह का मेगा निःशुल्क शिविर का आयोजन किया गया हैं, जो 14 एवं 15 दिसंबर दो दिन तक होना हैं. इस शिविर में कई तरह के असाध्य रोगी भी उपचार के लिए पहुंचें थे. शिविर के आयोजन स्थल में आयोग अध्यक्ष व बालाघाट विधायक गौरीशंकर बिसेन, सहित प्रशासनिक अमला पहुंचा और उन्होने शिविर का अवलोकन किया. आयोग अध्यक्ष बिसेन की पहल पर जिला प्रशासन के सहयोग से यह शिविर आयोजित किया गया हैं. जिसमें उपचार को लेकर तमाम तरह की सुविधायें, जांच से लेकर एक्सरे, ईसीजी, पैथोलॉजी सहित तमाम तरह की सुविधायें व दवाईयों का वितरण किया गया.

चिन्हित मरीजों का आगामी समय में भोपाल सहित अन्य अस्पतालों में उपचार भी करने की बात आयोग के अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन ने कही हैं. श्री बिसेन ने बताया कि आवश्यकता होने पर शिविर को और 01 दिन बढ़ाया जा सकता हैं. शिविर के माध्यम से ग्रामीण मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराया जाना हैं. प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान की मंशा के अनुरूप यह आयोजन हो रहा हैं. उल्लेखनीय हैं कि इस दौरान आयोग अध्यक्ष स्वंय मरीजों से मेलमुलाकात कर उनके उपचार की व्यवस्था बनाते हुए देखे गये. इस अवसर पर चर्चा करते हुये  आयोग अध्यक्ष बिसेन ने बताया कि आज 14 एवं कल 15 दिसंबर तक राजा भोज महाविद्यालय लालबर्रा में विशाल निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया है.

श्री बिसेन ने बताया कि इस शिविर में चिरायु अस्पताल भोपाल के डॉक्टर एवं तकनीशियन की टीम के अलावा यहां के चिकित्सकों व पैरामेडीकल टीमें मौजूद रहकर रोगियों का परीक्षण कर रही हैं. साथ ही उनका उपचार किया जा रहा हैं. इस शिविर में मरीजों की सभी तरह की बीमारियों की जांच एवं उपचार किया जा रहा और यह पूरी तरह निःशुल्क हैं. उन्होंने आम जनता से अपील की है कि वह अधिक से अधिक संख्या में आकर इस शिविर का लाभ उठाएं. एक ही छत के नीचे बड़े शहरों के विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवायें लालबर्रा जैसे स्थान पर पहली बार उपलब्ध कराई जा रही है. जन सेवा के भाव से इस शिविर का आयोजन किया गया है. उन्होने कहा कि मन का सुख, तन का सुख व आत्मा का सुख, यह आत्मा का सुख हैं कि दूसरे के दुख में सहयोगी बनना,इससे बहुत सुखी व खुशी महसूस हो रही हैं कि हम इसमें कुछ सहयोग कर पा रहे हैं.


Web Title : MORE THAN 10,000 PEOPLE REGISTERED FOR THE TWO DAY FREE HEALTH CAMP ON THE FIRST DAY.