रिश्ते में कत्ल: भतीजे ने की बड़ी मां की हत्या, आरोपी भतीजा गिरफ्तार

बालाघाट. कटंगी थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत देवथाना के चमबूटोला में एक जुलाई की देररात, बड़ी मां के निर्मम तरीके से हत्या करने के आरोपी  भतीजे को कटंगी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.  घटना 01 जुलाई की रात लगभग 10 बजे की है, जब देवथाना निवासी 50 वर्षीय महिला कविता पति जबरसिंह कोकोटे, रात्रि में खाना खाने के बाद घर में सो रही थी. रात लगभग 10 बजे आरोपी ओमप्रकाश, घर में घुसा और सो रही अपनी बड़ी मां कविता कोकोडे के गले में धारदार लोहे के कत्ते से हमला कर फरार हो गया. जिससे महिला की घटनास्थल पर ही मौत हो गई.  घर में सास की हत्या की प्रत्यक्षदर्शी बहु ने घटना की सूचना सरपंच और कोटवार को दी. जिनसे मिली जानकारी पर तत्काल ही कटंगी पुलिस मौका स्थल पहंुंची और शव को बरामद कर पीएम के लिए कटंगी अस्पताल भिजवाया. जिसके शव का पुलिस ने मंगलवार को पीएम करवाया. वहीं मामले में कटंगी पुलिस ने आरोपी भतीजे 35 वर्षीय ओमप्रकाश पिता रामसिंह कोकोडे के खिलाफ, धारा 103(1)/238, 351(3), 332(ए) के तहत अपराध पंजीबद्व कर जांच में लिया था.  

घटना के बारे में बताया जाता है कि ओमप्रकाश, सजायाफ्ता आदतन अपराधी है. जिस पर महाराष्ट्र  कटंगी थाने मारपीट करने का अपराध दर्ज है. जिसकी अपराधिक प्रवृत्ति के कारण, उसकी बड़ी मां कविता, उसे पसंद नहीं करती थी और बेटियांे के घर पर होने से, वह उसे घर आने से करती थी. जिसको लेकर उसका बड़ी मां के साथ पूर्व में विवाद भी हुआ था. बड़ी मां की हत्या में गिरफ्तार आरोपी ओमप्रकाश ने भी पुलिस को हत्या की वजह में बड़ी मां के घर आने-जाने और उठने-बैठने से मना करने और उसके चरित्र पर वह शंका करने से हत्या किए जाने की बात कबूल की है. फिलहाल रिश्ते में बड़ी मां के कत्ल के आरोपी ओमप्रकाश में कटंगी पुलिस ने गिरफ्तार करने के बाद न्यायालय में पेश किया. न्यायालय से आरोपी को जेल भिजवा दिया गया है.

वरिष्ठ अधिकारियो के निर्देशन में रिश्ते में बड़ी मां का कत्ल करने वाले आरोपी ओमप्रकाश को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी जयंत मर्सकोले, उनि. दीपक गौतम, सउनि दादूराम पटले, पेंढारीलाल अहाके, प्रआर प्रवेश वर्मा, अनिल चौके, आरक्षक विमलेश सिसोदिया, शिवम बघेल, नवीन धुर्वे, गोविंद चौहान, सुमित दांगी, महिला आरक्षक भारती चंदेल की भूमिका रही.  


Web Title : MURDER IN RELATIONSHIP: NEPHEW KILLS ELDER MOTHER, ACCUSED NEPHEW ARRESTED