स्वीमिंग पुल निर्माण को लेकर नपा जनता और खिलाड़ियों को कर रही गुमराह-अनुभा, विधायक ने पूछा कहां है सांसद की एक करोड़ रूपए की राशि, मुलना स्टेडियम में खेल की फीस का जताया विरोध

बालाघाट. विधायक अनुभा मुंजारे ने जिले मंे हॉकी खिलाड़ियों के लिए बनाए जा रहे एस्ट्रोटर्फ मैदान और मुलना मैदान का निरीक्षण किया. दोनो ही स्थलो के निरीक्षण मंे मिली खामियों को लेकर नाराजगी जाहिर की.  हालांकि सबसे ज्यादा नाराजगी उनकी मुलना मैदान में होने वाले खेल में ली जाने वाली फीस और वर्चुअली प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम में सांसद निधि की राशि से मिले एक करोड़ रूपए के स्वीमिंग पुल के भूमिपूजन को लेकर दिखाई दिया. जिस पर उन्होंने नगरपालिका और जिला खेल अधिकारी की भूमिका पर सवाल खड़े किए.

विधायक अनुभा मुंजारे ने निरीक्षण के बाद स्टेडियम में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि जिले में स्टेडियम का इतना बड़ा स्वरूप, दानवीर मुलना जी की देन है. उन्होंने जिले के खिलाड़ियों को यह खेल की तैयारियों को लेकर, स्टेडियम की जगह दान की थी लेकिन उनकी भावना पर आज प्रशासनिक अधिकारी और जिम्मेदार कुठाराघात कर रहे है. उन्होंने कहा कि यहां बैडमिंटन हो या अन्य खेल, उसमें खिलाड़ियों से राशि ली जा रही है. खेलो मंे जिले की प्रतिभाएं कोने-कोने में है, ऐसे में जिले के खिलाड़ियों को खेल के बेहतर अवसर उपलब्ध कराने के बजाए, उनसे खेल के लिए राशि ली जा रही है. जिसका वह कड़ा विरोध करती है और इस मामले मंे वह मुख्यमंत्री को शिकायत करेगी और जरूरत पड़ी तो वह खिलाड़ियों के लिए सड़क पर आकर आंदोलन भी करेगी. उन्होंने कहा कि जब हमने खेल अधिकारी की गैरमौजूदगी के बारे में जानकारी ली तो पता चला है कि वह नहीं आए है. खेल अधिकारी अपने मनमाफिक स्टेडियम को चला रहे है, ऐसा अब नहीं चलेगा.  

खास बात यह है कि स्टेडियम में निरीक्षण के दौरान विधायक के जिला खेल एवं युवा कल्याण अधिकारी की गैरमौजूदगी पर मातहत कर्मचारियों ने उनके नहीं आने की बात कही, जबकि स्टेडियम की जिम में नई मशीनों के कलेक्टर डॉ. मिश्रा के शुभारंभ कार्यक्रम के दौरान खेल अधिकारी मौजूद थे. फिर विधायक के निरीक्षण में वह क्यों नहीं पहुंचे?

विधायक अनुभा मुंजारे ने अपने निरीक्षण के दौरान स्वीमिंग पुल निर्माण के लिए तत्कालीन सांसद बिसेन द्वारा दिए गए एक करोड़ रूपए पर सवाल खड़े किए गए. विधायक अनुभा ने कहा कि फरवरी में प्रधानमंत्री के वर्चुअली कार्यक्रम में परिषद के परिसर मंे आयोजित कार्यक्रम में स्वीमिंग पुल का भूमिपूजन किया गया. जबकि वर्तमान में स्वीमिंग पुल की जमीनी हकीकत कुछ और है, ना तो इसके लिए स्थान का चयन किया गया है और ना ही कोई टेंडर लगाए गए है. तत्कालीन सांसद बिसेन द्वारा दी गई राशि भी नगरपालिका को नहीं है. इसके बाद भी नगरपालिका में सत्ताधारी भाजपा की परिषद ने बैठक में स्वीमिंग पुल निर्माण का प्रस्ताव ले लिया. जिससे साफ है कि भाजपा की सत्ताधारी नगरपालिका परिषद, नगर की जनता और खिलाड़ियों को गुमराह कर रही है. विधायक अनुभा के निरीक्षण के दौरान नगरपालिका सीएमओ निशांत श्रीवास्तव, महिला नेत्री अंजु जायसवाल, नपा विधायक प्रतिनिधि शफकत खान, पार्षद आशुतोष डहरवाल, महिला कांग्रेस नगर अध्यक्ष शानू राय सहित अन्य कांग्रेसी मौजूद थे.


Web Title : NAPA IS MISLEADING PEOPLE AND PLAYERS ABOUT SWIMMING BRIDGE CONSTRUCTION, MLA ASKS WHERE IS MPS RS 1 CRORE AMOUNT, PROTEST AGAINST SPORTS FEES AT MULNA STADIUM