18 वें दिन भी जारी रही न्यू बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कर्मचारियों की हड़ताल, सरकार की वादाखिलाफी पर आक्रोशित कर्मचारी

बालाघाट. विगत 8 मई से बेमियादी हड़ताल पर गये न्यु बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कर्मचारियों की बेमियादी हड़ताल 25 मई को 18 वें दिन भी जारी रही और जिस तरह से कर्मचारियों का आक्रोश सरकार की वादाखिलाफी पर दिखाई दे रहा है, उससे इस हड़ताल के और आगे बढ़ने से इंकार नहीं किया जा सकता. चूंकि कर्मचारी चाहते है कि उनकी मांगो को सरकार पूरा करें. खासकर अनार्थिक मांगो के त्वरित आदेश जारी करने के साथ ही वेतन विसंगति को लेकर जारी आदेश का विधिवत पालन करते हुए उसे क्रियान्वित किया जाये.

मुख्यालय के अंबेडकर चौक के उद्यान में धरना आंदोलन पर बैठे संघ के प्रवक्ता दिनेश राहंगडाले ने बताया कि विगत 2013 से न्यु बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कर्मचारी संघ अपनी 12 सूत्रीय मांगो को लेकर संघर्षरत है, इस दौरान प्रमुख सचिव और तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री से भी चर्चा हुई थी और कर्मचारियों ने भोपाल में जंगी आंदोलन भी किया था. जिसके बाद हमें लिखित आश्वासन दिया गया कि एक माह में मांगो को पूरा कर दिया जायेगा लेकिन एक माह व्यतित होने के बाद भी मांगो के निराकरण को लेकर कोई कार्यवाही नहीं की गई. उन्होंने बताया कि हमारी मांगो को पदनाम और एएनएम की पदोन्नति अनार्थिक मांगे है, जिस पर आदेश जारी करने पर सरकार को कोई आर्थिक भार नहीं आने वाला है और वेतन विसंगति को लेकर सरकार ने आदेश जारी कर दिये है, जिसका क्रियान्वयन हो सका है, हमारी मांग है कि उसका विधिवत पालन कर इसे लागु किया जायें. उन्होने बताया कि आगामी 29 मई को प्रांतीय संगठन की सरकार से चर्चा है, जिसमें यदि हमारी मांगो पर विचार किया जाता है तो हम शासन, प्रशासन का सहयोग करेंगे अन्यथा हमारी बेमियादी हड़ताल जारी रहेगी.


Web Title : NEW MULTIPURPOSE HEALTH WORKERS STRIKE CONTINUES FOR 18TH DAY, ANGRY EMPLOYEES ANGRY OVER GOVERNMENTS PROMISE