कोरोना से नहीं सरकार की लापरवाही से हुई मौते-श्रीनिवास,युवा कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष ने जरूरतमंदो को किया राशन कीट और वेपोराईजर मशीन का वितरण

बालाघाट. देश और प्रदेश में कोरोना से नहीं सरकार की लापरवाही से कोरोना मरीजों की मौत हुई है. विश्व मंे ऑक्सीजन में नंबर 2 भारत में अधिकांश लोग बीमारी के दौरान ऑक्सीजन की कमी से मरे. कोरोना महामारी से देशवासी परेशान, संकट और आतंकित थे. उस दौरान सत्ताधारी नेता घरो में डबल मॉस्क पहनकर आराम कर रहे थे. उस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी के कहने पर कांग्रेस कार्यकर्ता जनता के साथ खड़ा था. जब सरकार को देश औश्र प्रदेश में कोरोना की आहट को लेकर कार्य करना था, उस दौरान भाजपा, मध्यप्रदेश की निर्वाचित सरकार को गिराने और अपनी सरकार को बनाने में लगी थी. बिना प्लानिंग के कोरोना में किये गये लॉकडाउन के कारण देश के असंगठित और संगठित क्षेत्र में काम करने वाले लाखों लोगों ने इसके दुष्परिणाम भुगते. तब भी कांग्रेस आमजन की सेवा में खड़ी थी और आज भी खड़ी है, तीसरी लहर में भी राहुल गांधी के निर्देशानुसार कोई राजनीतिक आयोजन नहीं कर युवा कांग्रेस का हर कार्यकर्ता पीड़ित मानवता के सेवा में खड़ा रहेगा. यह बात युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी. व्ही. श्रीनिवास ने बालाघाट में 5 हजार आम लोगों को वेपोराईजर मशीन और राशन कीट वितरण कार्यक्रम के शुभारंभ पर कही.

23 जून को युवा कांग्रेस कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष नितिन भोज और जिला युवा कांग्रेस के नेतृत्व में जिले के 5 हजार लोगो के लिए वेपोराईजर मशीन और राशन कीट वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. जिसके शुभारंभ कार्यक्रम में युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी. व्ही. श्रीनिवास, राष्ट्रीय महासचिव भैयाजी पंवार, सचिव और प्रदेश प्रभारी अंकित टेढ़ा, राष्ट्रीय सचिव बंटी शेलके, युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया, जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष विश्वेश्वर भगत, एआईसीसी पूर्व सदस्य श्रीमती पुष्पा बिसेन, विधायक संजयसिंह उईके, सुश्री हिना कावरे, कार्यकारी जिलाध्यक्ष राजा सोनी, रहीम खान सहित देश के छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश सहित अन्य राज्यों के जिलो से आये पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित थे.  

कोविड-19 से बचाव को लेकर जारी नियमों के तहत आयोजित युवा कांग्रेस के 5 हजार वेपोराईजर मशीन और राशन कीट वितरण के बड़े आयोजन को लेकर सभी वक्ताओं ने प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष नितिन भोज की सराहना करते हुए कहा कि पीड़ित मानवता के सेवा ही माधव सेवा है.  

युवा कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री श्रीनिवास ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश को विश्वगुरू बनाने के चक्कर में देशवासियों को उपलब्ध करवाने वाले वेक्सीन को विदेशो में निर्यात कर दिया. कोर्ट में दिसंबर तक देश में वेक्सीनेशन करने का दावा करने वाली मोदी सरकार ने अब तक वेक्सीन को लेकर ऑर्डर नही दिया है, जिससे समझा जा सकता है कि सरकार देश की आम जनता के साथ ही अब कोर्ट से भी झूठ बोल रही है, क्योंकि भाजपा को झूठ बोलना आता है. उन्होंने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार और प्रदेश की शिवराजसिंह चौहान की सरकार कोरोना को लेकर कोई काम नहीं कर रही है बल्कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा सुझावों की कापी कर रही है. उन्होंने कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए युवा कांग्रेस से आव्हान किया कि वह अभी किसी भी प्रकार का राजनीतिक आयोजन न करें बल्कि कोरोना से प्रभावित आम जनता की हरसंभव मदद करें.

गौरतलब हो कि कोरोना कॉल में युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी. व्ही. श्रीनिवास को कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए काफी सराहा गया है, जिनकी मदद की खबरें देश के अखबारों के साथ ही विदेशी अखबारों ने भी प्रमुखता से छापी है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री श्रीनिवास न कोरोना कॉल में पीड़ित लोगों की काफी मदद दी. जिसके तहत पूरे देश में युवा कांग्रेस के माध्यम से कोरोना पीड़ितों के सेवा के लिए कार्य किया जा रहा है. जिसके तहत ही बालाघाट में यह बड़ा आयोजन किया गया था.

गांव-गांव में काम रहा युवा-विक्रांत भूरिया

युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने कोरोना कॉल में मानव सेवा को लेकर कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष नितिन भोज द्वारा 5 हजार वेपोराईजर मशीन और राशन कीट वितरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी के सेनापति के रूप में राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवासजी जमीन से जुड़े कार्यकर्ता है, जिनके अध्यक्ष बनने के बाद पूरे देश में युवाओं में नई उर्जा और उत्साह का संचार हुआ है, जिसके बाद युवा कांग्रेस का साथी गांव-गांव में कार्य कर रहा है. कोरोना कॉल में उनकी प्रेरणा से पूरे प्रदेश में युवा कांग्रेस के साथियों ने कोरोना पीड़ितों की मदद करने का काम किया है.

नितिन ने किया युवाओं में जान फूंकने का काम-विश्वेश्वर भगत

जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष विश्वेश्वर भगत ने युवा कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष नितिन भोज द्वारा राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री श्रीनिवास के हस्ते पांच हजार वेपोराईजर और राशन कीट वितरण कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि नितिन भोज जिले में एनएसयूआई से काम कर रहे है, जिन्होंने जिले के युवाओं में एनएसयूआई से लेकर युवा कांग्रेस तक जान फूंकने का काम किया है. उन्होंने कहा कि जरूरतमंदो को आज यह सामग्री वितरित की जा रही है, कांग्रेस हमेशा आम लोगों की मदद का कार्य करती है.

राष्ट्रीय स्तर पर हो नितिन भोज की क्षमता का उपयोग-श्रीमती पुष्पा बिसेन

एआईसीसी पूर्व सदस्य श्रीमती पुष्पा बिसेन ने कहा कि जिले में आज जरूरतमंदो को वेपोराईजर मशीन और राशन कीट का वितरण युवा कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष से प्रेरणा से जिले के युवा नेता और कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष नितिन भोज और उनकी टीम द्वारा किया जा रहा है. जिसकी तैयारी काफी समय से युवाओं द्वारा जिले में की जा रही थी, जिसको लेकर युवा उत्साहित थे. अब जरूरत है कि जिले से लेकर प्रदेश तक अपने काम से अपना नाम करने वाले युवा नितिन भोज का उपयोग राष्ट्रीय स्तर पर किया जायें.

कोरोना को रोकने में फेलियर रही सरकार-संजयसिंह उईके

बैहर विधायक संजयसिह उईके ने जरूरतमंदों को वेपोराईजर मशीन और राशन कीट वितरण कार्यक्रम को मानव सेवा बताते हुए कहा कि पूरे देश में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष और युवा टीम ने जो काम किया है, उससे देश के अनेक लोगों को मदद मिली है. जबकि केन्द्र और प्रदेश की सरकार कोरोनो को रोकने में फेलियर रही है.

युवा कांग्रेस कोविड में सरकार की नाकामियों को मुद्दा उठाये-हिना कावरे

जरूरतमंदो को वेपोराईजर मशीन और राशन कीट वितरण कार्यक्रम की सराहना करते हुए लांजी विधायक सुश्री हीना कावरे ने कहा कि इस कोविड कॉल में जो काम कोरोना मरीजों की सहायता के लिए युवा कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष ने किया है, वह युवा कांग्रेस के लिए एक मिसाल है, युवा फेसबुक और व्हाट्सअप में अखबारों मंे छपे खबरों से बाहर निकालकर कोविड में सरकार की नाकामियों को जनता का मुद्दा बनाकर उठाये, जना आंदोलन के माध्यम से उठाये. तभी सत्ता की ओर कांग्रेस का मार्ग प्रशस्त होगा. युवा कांग्रेस अब मैदान में उतरकर काम करें. सरकार ने जो आंकड़े दिये है, वह आंकड़े झूठे और कम है. जबकि उनके ही क्षेत्र में लगभग 4 सौ लोगो की मौत कोविड से हुई है, सरकार कोविड से मृतकों को 4 लाख रूपये का मुआवजा दे. जिस मुद्दे को युवा कांग्रेस उठाकर सरकार को घेरने का काम करें.

राष्ट्रीय अध्यक्ष की सेवा की सोच का संकल्प लेगा युवा कांग्रेस का युवा-नितिन भोज

युवा कांग्रेस प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष नितिन भोज ने प्रथम बार बालाघाट आगमन पर राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री श्रीनिवास का नमन, अभिनंदन करते हुए कहा कि आज देश में कोरोना कॉल में किये गये सेवा कार्य से राष्ट्रीय अध्यक्ष विख्यात है, उन्हें बालाघाट की सरजमी पर लाने की मंशा केवल एक है कि वह बालाघाट तो आये ही इसके साथ ही बालाघाट का हर युवा कांग्रेसी उन्हें देखकर उनकी सेवाओं से प्रेरणा लेकर वह सेवा भाव की सोच का संकल्प लेकर गांव-गांव तक सेवा कार्यो को पहुंचाये.  

इन्होंने भी किया कार्यक्रम को संबोधित

बालाघाट जिले में युवा कांग्रेस कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष नितिन भोज और युवा कांग्रेस अध्यक्ष तबरेज तब्बु पटेल द्वारा जरूरतमंदो को किये गये वेपोराईजर मशीन और राशन कीट वितरण कार्यक्रम को राष्ट्रीय सचिव भैयाजी पंवार, अंकित टेढ़ा, बंटी बाबा शेल्के सहित अन्य वक्ताओं ने संबोधित करते हुए आयोजन की सराहना करते हुए कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष ने अपने काम से नाम कमाया है, काफी कम समय में कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष नितिन भोज ने जो काम किया है, यह युवा कांग्रेस के युवाओं के जज्बे और जोश को प्रदर्शित करता है और यदि कुछ करने का युवाओं ने ठाना तो उसे वह कर सकते है. राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कोरोना कॉल में अंतिम पंक्ति के लोगों तक मदद पहुंचाने का काम किया है.  

ये रहे उपस्थित

इस दौरान कार्यक्रम में युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष तबरेज पटेल, रिकाब मिश्रा, लोमहर्ष बिसेन, जनपद सदस्य भुरू पटेल, ओपल राहंगडाले, रणजीत बैस, दयाल वासनिक सहित बड़ी संख्या में जिले के युवा पदाधिकारी और कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे.  


Web Title : NO CORONA, GOVERNMENTS NEGLIGENCE LEADS TO DEATH SRINIVAS, YOUTH CONGRESS NATIONAL PRESIDENT DISTRIBUTES RATION PESTS AND VEPORISERS MACHINES TO NEEDY