दर्द-गो फार्मा की परमिशन नहीं मिलने पर प्रशासन ने जारी किया नोटिस, प्रशासन को मिल रही शिकायत के बाद फार्मा में प्रशासनिक अधिकारियों ने दी दबिश

बालाघाट. प्रदेश प्रदेश में चलाये जा रहे शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत कलेक्टर बालाघाट द्वारा जिले में टीम बनाकर झोलाछाप डॉक्टर, मेडिकल स्टोर्स और आयुर्वेदिक मैनुफैक्चर के यहां जांच के निर्देश दिये है. इसी कड़ी में आज बालाघाट मुख्यालय में गुजरी बाजार में संचालित दर्द-गो फार्मा प्रायवेट लिमिटेड में आज प्रशासनिक टीम ने छापामार कार्यवाही के अंदाज में जांच की.  

इस दौरान महिला प्रशासनिक अधिकारी आयुषी जैन, औषधि निरीक्षक शरद जैन और आयुष अधिकारी की टीम ने फार्मा में रखी गई आयुर्वेदिक दवाओं की जांच की. जिसमें कुछ दवा प्रोडक्ट में डेट और एक्सपायरी नहीं होने के कारण उन्हें प्रशासन ने फ्रिज कर दिया है. वहीं संदेह होने पर प्रशासनिक विभाग ने दवाओं के कुछ 5-6 सैंपल भी लिए है. इस दौरान प्रशासनिक अधिकारी को फार्मा संचालक द्वारा मांगे जा रहे परमिशन की जानकारी नहीं देने पर संचालक को नोटिस जारी किया गया है.  

प्रशासन को शिकायत मिली थी कि दर्द और मसल्स पॉवर की आयुर्वेदिक दवाओं में फार्मा द्वारा अंग्रेजी दवाओं का इस्तेमाल तो नहीं किया जा रहा है, हालांकि इस तरह का कोई मामला जांच में सामने नहीं आया. घंटो तक चली जांच के बाद कुछ दवाओं को फ्रिज करने और सैंपल लेने के बाद अमला वापस लौटा.

बालाघाट में लगातार शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत जिले में लगातार हो रही कार्यवाही से दवा विक्रेताओं और निर्माताओं में हड़कंप का माहौल है. हाल में कई दुकानों पर औषधि विभाग द्वारा कार्यवाही कर प्रकरण बनाये गये है. जिसमें एक मामले में गत दिनों ही औषधि विभाग ने एक प्रकरण न्यायालय में पेश किया है. जिससे विभागीय कार्यवाही को लेकर दवा विक्रेता और निर्माता में घबराहट है. अब देखना है कि सेंपल रिपोर्ट में दवाओं की क्या रिपोर्ट आती है और इसके बाद क्या कार्यवाही की जाती है.  


इनका कहना है

आज दर्द-गो फार्मा जांच की गई है, जिसमें कुछ प्रोडक्ट हमें मिले, जिसमें डेट और एक्सपायरी नहीं होने के कारण उन्हें फ्रिज कर दिया गया है. कुछ दवाओं को लेकर शंका होने पर 5-6 सैंपल लिए गया है. जो यह प्रोडक्ट बना रहे है, उसकी परमिशन संचालक द्वारा शो नहीं की गई है. जिसे दिखाने के लिए एक सप्ताह का नोटिस दिया गया है. इसके बाद यदि यह परमिशन नहीं दिखाते है तो फार्मा को सील कर दिया जायेगा.

आयुषी जैन, प्रशासनिक अधिकारी


Web Title : NOTICE ISSUED BY THE ADMINISTRATION FOR NOT GETTING THE MISSION OF PAIN GO PHARMA, AFTER THE COMPLAINT WAS RECEIVED BY THE ADMINISTRATION, THE ADMINISTRATIVE AUTHORITIES IN PHARMA WERE GIVEN A NOTICE.