प्रशिक्षण से अनुपस्थित 17 शासकीय सेवकों को नोटिस

बालाघाट. त्रि-स्तरीय पंचायतों के निर्वाचन के लिए मतदान दलों का प्रशिक्षण जिले में प्रारंभ हो चुका है.   10 जून को आयोजित मतदान दलों के प्रशिक्षण में मतदान अधिकारी क्रमांक-02 एवं 03 के लिए नियुक्त 17 शासकीय सेवकों के प्रशिक्षण से अनुपस्थित रहने पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया है कि क्यों न इस लापरवाही के लिए उनका एक दिन का वेतन काटा जाये. इन शासकीय सेवकों को सात दिनों के भीतर अपना स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने कहा गया है. समय सीमा में संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर एक पक्षीय कार्यवाही की जायेगी और उनका एक दिन का वेतन काटा जायेगा.

मतदान दलों के प्रशिक्षण के लिए नियुक्त नोडल अधिकारी जिला शिक्षा अधिकारी अश्विनी उपाध्याय ने बताया कि 10 जून को आयोजित मतदान दलों के प्रशिक्षण में प्राथमिक शाला गोरेघाट के प्राथमिक शिक्षक संजय संटोरिया एवं राजकुमार संटोरिया, महिला एवं बाल विकास परियोजना खैरलांजी के भास्कर पिंडे, प्राथमिक शाला बारिया के प्राथमिक शिक्षक सीताराम इनवाती, विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय लालबर्रा के सहायक ग्रेड-3 एस के बोपचे, कृषि मंडी लालबर्रा की सहायक ग्रेड-3  कुमारी दीक्षा, पीएचई बालाघाट के डी. के. चोखान्द्रे, सहकारी विपणन संघ के क्षेत्र सहायक सौरभ उके, बहेला की प्राथमिक शिक्षक श्रीमती कल्पना बसेने, प्राथमिक शाला नवेगांव के प्राथमिक शिक्षक गुरेन्द्र पटले, छतेरा की प्राथमिक शिक्षक श्रीमती छाया पटले, कलेगांव के शिक्षक तेजलाल भारती, लोक निर्माण विभाग के स्थल सहायक मोहम्मद अहमद, प्राथमिक शाला लगमा के शिक्षक चतुरसिंह आर्मो, माध्यमिक शाला कटंगी की शिक्षक कुमारी कृष्णा मरकाम, प्राथमिक शाला करमसरा की शिक्षक कुमारी कीर्ति भगत, प्राथमिक शाला वालेगांव की शिक्षक श्रीमती सविता महोबिया प्रशिक्षण से अनुपस्थित थे. जिस पर इन शासकीय सेवकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है और सात दिनों के भीतर अपना स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने कहा गया है.

04 जून 2022 से पंचायत निर्वाचन के लिए प्रारंभ किये गये मतदान दलों के प्रशिक्षण में अब तक जो भी शासकीय सेवक अनुपस्थित रहे हैं, उन्हें 12 जून दिन रविवार को अपने निर्धारित प्रशिक्षण केन्द्र पर दोनों पालियों का प्रशिक्षण प्राप्त करने के निर्देश दिये गये है.


Web Title : NOTICE TO 17 GOVERNMENT SERVANTS ABSENT FROM TRAINING