नवरात्र की अष्टमी को श्री सच्चियाय माता सेवक ने कराया 108 कन्याओं का कन्याभोज, एक शाम मां के नाम भक्ति संध्या में गायक राहुल गहरवाल ने बांधा शमा

बालाघाट. आदिशक्ति की भक्ति का पर्व नवरात्र आज 15 अक्टूबर से शुरू हो रहा है. 9 दिनों तक चलने वाले शक्ति की भक्ति के इस महापर्व पर जिले भर में विविध धाार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. इसी कड़ी में श्री सच्चियाय माता सेवक संघ बालाघाट द्वारा भी नवरात्र दुर्गा पूजा पर विविध धार्मिक कार्यक्रम आयोजित कराए जा रहे है. इसी कड़ी में 22 अक्टूबर को श्री सच्चियाय माता सेवक संघ द्वारा सायंकाल 6 बजे से वैद्य लॉन में एक शाम मां की भक्ति के नाम भक्ति संध्या कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें गायक कलाकार राहुल गहरवाल, अपने स्वरों से भक्ति गीत की प्रस्तुति दी. इस अवसर पर मां की अखंड ज्योत प्रज्जलवित की जाएगी और मां के अलौकिक श्रृंगार के साथ ही मां की झांकी, मां को चुनरी अर्पण और मां को छप्पन भोग अर्पित करने के बाद महाप्रसाद का वितरण किया गया.

इससे पूर्व प्रातः में श्री सच्चियाय माता सेवक संघ के अनुयायियों द्वारा नवरात्र की अष्टमी को सनातन धर्म की परंपरा का निर्वहन करते हुए कन्याओं के पैर पखारकर 108 कन्याओं को कन्याभोज कराया गया.  युवा श्रेयांस शेखु वैद्य ने बताया कि मां कुलदेवी ओसियॉजी माताजी की भक्ति में श्री सच्चियाय माता सेवक संघ द्वारा नवरात्र की अष्टमी पर 108 कन्याओं के पग पखारकर उनका पूजन कर कन्याभोज कराया गया. जबकि शाम को 6 बजे से वैद्य लॉन में  भक्ति संध्या का कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिसमें जीवंत झांकी श्री अन्दिया चन्द्रिमा नित्यनाटिका टीम कलकत्ता द्वारा दी जावेगी और मां को छप्पन भोग अर्पित कर महाप्रसाद का वितरण किया गया.  


Web Title : ON THE EIGHTH DAY OF NAVRATRI, SHRI SACHCHAY MATA SEVAK HOSTED A KANYA BHOJ FOR 108 GIRLS.