3 वर्षो से ज्यादा समय से पदस्थ कर्मियों को हटाने की मांग, निवर्तमान सरपंच अनीश खान ने चुनाव आयोग और निर्वाचन अधिकारी को लिखा पत्र

लालबर्रा. वर्तमान समय में ग्रामीण क्षेत्रों में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की आदर्श आचार संहिता लागु है, साथ ही मध्यप्रदेश शासन ने सभी जिला कलेक्टर को सख्त निर्देश जारी किए गये है कि 3 वर्ष से अधिक एक ही स्थान पर पदस्थ अधिकारी, कर्मचारी को तत्काल हटाने की कार्यवाही करे. जिस पर प्रदेश में अमल भी होने लगा है, लेकिन बालाघाट में सचिवों को तो स्थानांतरित किया गया है लेकिन प्रशासनिक विभागो में सालों से पदस्थ कर्मचारियों को हटाने में दिलचस्पी नहीं दिखाई जा रही है, जिससे चुनाव के निष्पक्ष और पारदर्शी होने पर सवाल खडे़ होने लगे है.  

लालबर्रा तहसील कार्यालय में एक ही स्थान पर लगभग 18 वर्षो से निलंबित होने पर भी एक ही स्थान पर पदस्थ नायाब नाजिर बड़े बाबू पेमेंद्र हरिनखेड़े, 10 वर्षो से पदस्थ बीआरसी के. जी. बिसेन और जनपद पंचायत सीईओ गौरीशंकर डहेरिया को तत्काल लालबर्रा से अन्य स्थान ट्रांसफर करने की मांग निवर्तमान लालबर्रा सरपंच अनीस खान ने जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिलाधीश कलेक्टर से की है. निवर्तमान सरपंच अनीस खान ने इन कर्मचारियों के पदस्थ रहने और विशेष राजनीतिक नेताओ से संबंध होने के कारण चुनाव मतदान प्रभावित करने की आशंका जाहिर की है.  

निवर्तमान सरपंच ने कहा कि जब शासन से निर्देश जारी किया है तो और वर्षो से एक ही स्थान पर पदस्थ कर्मचारियों को स्थानांतरित कर इसका पालन प्रशासन सुनिश्चित कराये अन्यथा पंचायत चुनाव की एक विशेष दल से संबंधित रहने वाले इन अधिकारियों से चुनाव प्रभावित होने से इंकार नहंीं किया जा सकता.  

Web Title : OUTGOING SARPANCH ANISH KHAN WRITES TO ELECTION COMMISSION AND ELECTION OFFICER DEMANDING REMOVAL OF EX OFFICIO PERSONNEL FOR MORE THAN 3 YEARS