बालाघाट में पीजी कालेज में होगा टिकाकरण

बालाघाट. कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए शासन के निर्देशों के अनुरूप अस्पतालों एवं स्वास्थ्य केन्द्रों में कोविड वैक्सीन का टीकाकरण केन्द्र नहीं बनाना है. इसी कड़ी में जिले में कोविड वेक्सीन टीकाकरण के नये केन्द्र बनाये गये है.

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. परेश उपलप ने बताया कि अब जिला चिकित्सालय बालाघाट में कोविड वेक्सीन टीकाकरण नहीं होगा. उसके स्थान पर शासकीय जटाशंकर त्रिवेदी स्नातकोत्तर कालेज बालाघाट में कोविड वेक्सीन का टीकाकरण केन्द्र बनाया गया है. इसी प्रकार वारासिवनी में कृषि उपज मंडी, किरनापुर में शासकीय प्राथमिक शाला, बैहर में टाउन हाल, परसवाड़ा में मिट्टी परीक्षण लैब मंडी भवन, खैरलांजी में पुराना कन्या महाविद्यालय, बिरसा में शासकीय कन्या हायर सेकेंडरी स्कूल, कटंगी में कम्यूनिटी हाल, लांजी में शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, लामता में सरस्वती शिशु विद्यालय, लालबर्रा में उत्कृष्ट विद्यालय, रामपायली में बस स्टेंड, में कोविड वैक्सीन टीकाकरण केन्द्र बनाया गया है.

डॉ. उपलप ने बताया कि 01 मई से प्रस्तावित 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों को कोविड वेक्सीन का टीका लगाने का कार्य स्थगित किया गया है, लेकिन निर्धारित टीकाकरण केन्द्रों पर 45 वर्ष से अधिक की आयु के लोगों को कोविड वैक्सीन का टीका नियमित रूप से लगाया जाना प्रारंभ रहेगा. 45 वर्ष से अधिक की आयु के लोगों से अपील की गई है कि वे निर्धारित केन्द्रों पर पहुंचकर कोविड वेक्सीन का टीका अवश्य लगवायें. 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों से कहा गया है कि वे कोविड वेक्सीन टीकाकरण के लिए कोविन ऐप पर या फिर वेवसाईट डब्ल्युडब्ल्युडब्ल्यु. कोविन. गर्व्ह. इन पर जाकर अपना पंजीयन करायें. आरोग्य सेतु ऐप पर भी वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है.  


Web Title : PG COLLEGE IN BALAGHAT TO HAVE TIKAKARAN