डोंगरमाली सरपंच की गुंडागर्दी और अभद्रता के खिलाफ पीएससी कर्मियो ने किया काम बंद, डॉ. प्रोटेक्शन एक्ट के तहत गिरफ्तारी की मांग, तो स्वास्थ्य सेवायें कर देंगे ठप्प-पांडे

बालाघाट. गत 28 सितंबर को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र डोंगरमाली में सरपंच मनोज लिल्हारे द्वारा ड्युटी चिकित्सक के साथ की गंुडागर्दी और अभद्रता और पंचायत सरपंच पर डॉ. प्रोटेक्शन एक्ट के तहत कार्यवाही की मांग को लेकर डोंगरमाली का स्वास्थ्य अमले ने तब तक कामबंद करने की चेतावनी दी, जब तक कार्यवाही नहीं की जाती है.

डोंगरमाली पीएससी चिकित्सक विक्रम शरणागत ने बताया कि पीएसएसी में पौधारोपण का कार्य कराया गया है, वहीं पंचायत द्वारा परिसर में निर्माण कार्य कराये जा रहे है, जहां गत दिनों से कुछ बाहरी लोग आकर प्रसव के दौरान होने वाले ऑपरेशन को खिड़की से देखते है, वहीं निवासरत कर्मचारियों के घर के सामने शराब का सेवन किया जाता है. जिसकी शिकायत से बौखलाकर, ग्राम पंचायत सरपंच द्वारा प्रसव के दौरान रूपये लेने के फर्जी आरोप लगाकर गत दिवस बीएमओ डॉ. कमलेश झोड़े के सामने उसके साथ मारपीट करने का प्रयास किया और उनकी टेबल पर हाथ पकड़कर अभद्रता की गई और गाली-गल्लौज की गई. जिससे मेरे साथ पूरा स्टॉफ खौफजदा है और हमें डर है कि वह कहीं हमें शारीरिक नुकसान ना पहुंचा दे.  

वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य कर्मचारी संघ अध्यक्ष पांडे ने इस मामले में सरपंच पर कोई कार्यवाही नहीं होने पर स्वास्थ्य ठप्प कर देने का ऐलान किया है.

नर्सिंग ऑॅफिसर श्रीमती चेतना ने बताया कि परिसर में हो रहे निर्माण कार्यो के चलते अक्सर कुछ बाहरी लोग, परिसर आ जाते है और प्रसव के दौरान खिड़कियों से झांकते है. यही नहीं बल्कि कमरो में शराब पीते है, ऐसे में बच्चों के साथ रहने उन्हें भय लगता है. जिसकी शिकायत पर उन्होंने स्टॉफ पर प्रसव मंे राशि लेने का झूठा आरोप लगाया है. जबकि जिस दिन जिस महिला का प्रसव किया गया है, उसका पूरा रिकॉर्ड हमारे पास है.  

बताया जाता है कि डोंगरमाली प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में नये स्टॉप की पदस्थापना के बाद यहां ओपीडी के आंकड़ो के साथ ही प्रसव के आंकड़े बढ़े है. वहीं मरीजों को शासन की योजनाओं से लाभांवित करने का प्रयास किया जा रहा है, गत दिवस कोरोना की रोकथाम के तहत वृहद स्तर पर टिकाकरण चल रहा था, इस दौरान ही सरपंच मनोज लिल्हारे ने आकर यहां गुंडागर्दी स्टाईल में अभद्रता की.

रामपायली पुलिस पर कार्यवाही नहीं करने का आरोप

पंचायत सरपंच की गुंडागर्दी और अभद्रता का शिकार बने डॉ. विक्रम शरणागत ने बताया कि इस मामले में रामपायली पुलिस को शिकायत करने के बाद भी पुलिस द्वारा अब तक कोई कार्यवाही नहीं की गई. वहीं सरपंच द्वारा उस दौरान गुंडागर्दी स्टाईल में की गई अभद्रता का वीडियो भी सामने आया है. हालांकि हम इसकी पुष्टि नहीं करते है.

कलेक्टर, एसपी और सीएचएमओ से शिकायत

घटना के बाद तहसीलदार, बीएमओ और रामपायली थाने में शिकायत के बाद कार्यवाही नहीं होने पर घटना को लेकर डोंगरमाली पीएससी का स्वास्थ्य अमला बालाघाट पहुंचा और यहां कलेक्टर डॉ. दीपक मिश्रा, एसपी समीर सौरभ और सीएचएमओ मनोज पांडेय को ज्ञापन सौंपकर सरपंच द्वारा किये गये कृत्य पर उसके खिलाफ डॉ. प्रोटेक्शन एक्ट के तहत कार्यवाही किये जाने की मांग की गई. इस दौरान डॉ. विक्रम शरणागत, डॉ. लोकेश्वर पिछोड़े, डॉ. गौरव पारधी, डॉ. प्रियंका पुरोहित, शीला नगपरे, रानु पटले, संध्या भगत, अनिता गोखले सहित स्वास्थ्य कर्मचारी संघ उपाध्यक्ष पांडे सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मचारी उपस्थित थे.  


Web Title : PSC EMPLOYEES STOP WORK AGAINST HOOLIGANISM AND INDECENCY OF DONGARMALI SARPANCH, DEMAND ARREST UNDER DR. PROTECTION ACT, WILL STOP HEALTH SERVICES