महाराष्ट्र जा रहा मिलिंग का धान! एसडीओपी ने कुल्पा से दो ट्रको को पकड़ा, जांच में जुटी पुलिस

बालाघाट. लांजी पुलिस ने महाराष्ट्र की ओर जा रहे मिलिंग के धान के दो ट्रक को शंका के आधार पर पकड़ा है. जिसकी पुलिस पड़ताल कर रही है. लांजी पुलिस ने यह कार्यवाही एसडीओपी नितेश भार्गव के नेतृत्व में की. लांजी क्षेत्र अंतर्गत निमटोला वेयर हाउस गोदाम से दो ट्रक धान बहेला क्षेत्र के एक राईस मिल में जाने के लिए निकला था. जो राईस मिल न जाते हुए महाराष्ट्र आमगांव की ओर जा रहा था, इस दौरान ही एसडीओपी नितेश भार्गव ने दोनो ट्रक को पकड़ा. बताया जाता है कि पकड़ाये गये दोनो ट्रको के नंबर सीजी है. जिसमें पुलिस, अब जांच पड़ताल के बाद ही मामले में कुछ भी बताने की बात कर रही है. पुलिस द्वारा पकड़े गये ट्रको के चालक भी मामले में पुलिस को कोई जानकारी नहीं दे पा रहे है, जिससे  पुलिस ने अब वाहनों और धान परिवहन की जानकारी संबंधित लोगों से मंगवाई है.

एसडीओपी नितेश भार्गव का कहना है कि वाहन चालक कुछ नहीं बता रहे है, जिसके चलते वाहनों के कागजात मंगाये गये है. जिसकी जांच करने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है.

गौरतलब हो कि बालाघाट जिला धान का कटोरा है, यहां का धान पूरे देश के धान से सबसे अच्छा होता है. जिसकी प्रतिवर्ष सरकार मिलिंग कराती है ताकि इससे मिलने वाले चांवल को पीडीएस के रूप में वह गरीब हितग्राहियों तक पहुंचा सकें, लेकिन बालाघाट की धान को मिलर्स, मिलिंग न कर धान का बाहर परिवहन कर यूपी और अन्य स्थानों से चांवल मंगाते है और सरकार को मिलिंग के माध्यम से प्रशासन को देते है. बालाघाट जिले में यह पूरा मामला एक बड़ा मामला है और यदि लांजी पुलिस सुलझा पाती है तो एक बड़े मामले का उजागार हो सकता है जिसमंे ट्रक नंबरो से परिवहन का मामला भी उजागर हो सकता है.


Web Title : PADDY OF MILLING GOING TO MAHARASHTRA! SDP NABS TWO TRUCKS FROM KULPA, POLICE INVESTIGATING