राजनीतिक दलों की घोषणाओं पर नहीं 2183 रूपए में खरीदा जाएगा समर्थन मूल्य में धान, शांतिपूर्ण और बंपर वोटिंग पर कलेक्टर ने अधिकारियों की थपथपाई पीट, मैराथन से मार्ग की सुधरेगी हालत

बालाघाट. कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा ने सफल निर्वाचन की सभी जिला अधिकारियों को टीएल बैठक में बधाई दी. उन्होंने कहा कि सभी बड़े-बड़े कार्य टीम वर्क से ही सफल होते है. जिले की 6 विधानसभाओं में शांतिपूर्ण मतदान होना ये टीम वर्क का ही परिणाम है. ये इलेक्शन मेरे अकेले का कार्य नही था. आप सभी ने अपनी मेहनत के बल पर सफल कर दिखाया है, जिसके लिए पूरी टीम को बधाई. इसके बाद उन्होंने धान उपार्जन के कार्यो की समीक्षा करते हुए किसानों के सत्यापन, बारदाना, गोडाउन और परिवहन के संबंध में संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया. खाद्य आपूर्ति अधिकारी श्रीमती ज्योति बघेल आर्य ने कहा कि जिले में एक लाख 16 हजार 547 किसानों ने पंजीयन कराया है. जिले में खरीदी केंद्रों की स्थापना के लिए कार्यवाही की जा रही है. इस वर्ष 2183 रुपये प्रति क्विंटल समर्थन मूल्य पर धान उपार्जित किया जाएगा. कलेक्टर डॉ. मिश्रा ने बारदाने की व्यवस्था तथा धान स्टोरेज के लिए आंकलन के अनुसार शासकीय एवं निजी कैप की व्यवस्थाओं के लिए बैठक करने के निर्देश दिए है.  

कलेक्टर डॉ. मिश्रा ने बैठक के दौरान पेंशन के लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए सभी प्रकरणों को शीघ्रता से निराकृत करने के तथा पेंशन के पीपीओ जारी करने के सम्बंध में भी निर्देशित किया है. साथ ही अनुकंपा के लंबित प्रकरणों की जानकारी लेते हुए निराकरण की अपडेट जानकारी मांगी गई. प्राकृतिक आपदा के प्रकरणों के मामलें में उन्होंने निर्देश दिए कि नगद और शिकायतों का निराकरण होना चाहिए.

कलेक्टर डॉ. मिश्रा ने सभी जिला अधिकारियों से कहा कि कान्हा मैराथन की तैयारी में जुट जाए. विभिन्न समितियों में शामिल नोडल अधिकारी और अन्य अधिकारी हर एक संभावनाओं के लिए तत्पर रहे. ये बालाघाट जिले के लिए बेहतर अवसर है. जिन विभागों को दायित्व सौंपा गया है, वे उस पर खरा उतरे. कान्हा मैराथन के संबंध में विस्तृत तैयारियों के लिए मंगलवार को 12 बजे से एमपीटी होटल बैहर (मुक्की)  में बैठक रखी गई है. बैठक में कान्हा मैराथन से संबद्ध सभी नोडल अधिकारी, एसडीएम बैहर, जिला खेल अधिकारी एवं उनसे संबंधित प्रशिक्षक, होटल से सम्बन्धित प्रतिनिधि इत्यादि अनिवार्य रूप से उपस्थित रहेंगे.


Web Title : PADDY WILL BE PURCHASED AT RS 2,183 PER MONTH AT SUPPORT PRICE, NOT ON THE ANNOUNCEMENTS OF POLITICAL PARTIES.