फिर गर्रा रेलवे फाटक के पास दिखी यातायात विभाग की कार्यवाही, वाहन चालकों का काटा चालान, हेलमेट का नियम केवल आम वाहन चालकों पर, राजनीति रैली में क्यों अनदेखी?

बालाघाट. जिले में यातायात विभाग नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ यातायात विभाग समय-समय पर कार्यवाही करता रहता है, इसी कड़ी में 20 नवंबर को यातायात विभाग ने गर्रा रेलवे फाटक के पास दुपहिया वाहन चालको के हेलमेट नहीं पहनने, बगैर लायसेंस वाहन, नाबालिग चालकों के वाहन चलाने और दुपहिया वाहनों में तीन सवारी, यातायात नियमों के उल्लंघन के मामले में कार्यवाही की गई.  

खासकर चुनाव के दौरान, यातायात विभाग, नियमो के उल्लंघन को लेकर गंभीर नजर आ रहा है. यही कारण है कि यातायात विभाग की कार्यवाही नजर आ रही है. हालांकि चिंतनीय यह है कि वाहन में बिना हेलमेट लगाते वाहन चालक, कार्यवाही के दौरान यातायात विभाग को तो नजर आ जाते है लेकिन राजनीतिक रैली में बिना हेलमेट वाहन चालक, शायद विभाग को नजर नहीं आते है, यह एक बार नहीं बल्कि दो बार शहर में देखा गया कि चुनाव के दौरान राजनीतिक दलो ने मोटर सायकिल रैली के दौरान हेलमेट नियम का पालन नहीं किया, बावजूद इसके यातायात विभाग ने कोई कार्यवाही नहीं की, जबकि आम दुपहिया वाहन चालकों पर हेलमेट को लेकर यातायात विभाग का अमला तत्पर नजर आता है.

20 नवंबर सोमवार को यातायात पुलिस द्वारा गर्रा रेलवे फाटक के पास,  जांच अभियान चलाकर यातायात नियमों का उल्लघंन कर वाहन चालकों पर जुर्माना कार्यवाही की गई. यही नहीं बल्कि चालान नहीं कटाने वाले वाहनों चालकों के वाहनों को यातायात पुलिस, थाना लेकर पहुंची.   

एक जानकारी के अनुसार सोमवार को यातायात पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही मे बिना नंबर प्लेट वाहन संचालन, दुपहिया वाहन में तीन सवारी, बिना हेलमेट और बिना लाइसेंस सहित अन्य नियमों के विपरित वाहन संचालन करने वाले चालकों के खिलाफ चालानी कार्यवाही की. कार्यवाही के दौरान चालान से बचने के लिए लोग तरह के बहाने बनाते भी दिखाई दिए. किसी ने कहा कि इमरजेंसी तो है तो किसी ने कहा कि जल्दबाजी के कारण कागजात और हेलमेट भूल गए, लेकिन यातायात नियमों को लेकर गंभीर यातायात पुलिस के सामने वाहन चालकों के बहाने असफल रहे और पुलिस ने चालानी कार्यवाही कर नियमों के पालन की समझाईश दी.  

यातायात थाना एएसआई सुरेश तुरकने ने बताया कि विभाग द्वारा लगातार दी जा रही समझाइस एवं जुर्माना कार्यवाही के बावजूद, वाहन चालक, यातायात नियमों का उल्लंघन कर वाहन चला रहे है. जो पकड़ाए जाने पर या तो बहस करते है या बहाना बनाते है, लेकिन कार्यवाही के दौरान, वाहन चालकों को नियमों का पालन की समझाईश के साथ ही उन पर जुर्माना कार्यवाही की गई.  


Web Title : THEN THE ACTION OF THE TRAFFIC DEPARTMENT WAS SEEN NEAR THE GARRA RAILWAY GATE, THE FINES OF THE DRIVERS, THE RULE OF HELMETS ONLY ON ORDINARY DRIVERS, WHY NOT IGNORE TICAL RALLYHE POLIT?