पटवारियों की हड़ताल से 56 विभागों के काम प्रभावित, अनिश्चितकालीन हड़ताल पर पटवारी, शासन हमारी मांग पूरे-बिरनवार

बालाघाट. 28 सौ ग्रेड-पे, वेतन विसंगति, समयमान, भत्ते मंे बढ़ोत्तरी सहित आवश्यक संसाधनों की उपलब्धता को लेकर मध्यप्रदेश पटवारी संघ के बैनर तले जिले केे सभी पटवारी 28 अगस्त से बस्ता सौंपकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर है. पटवारियांे की मांग है कि सरकार पटवारियों की महापंचायत बुलाकर उनकी समस्या का निराकरण करें.

पटवारी संघ जिलाध्यक्ष अरूण बिरनवार ने बताया कि प्रदेश नेतृत्व के निर्देश पर 28 अगस्त से जिले के सभी पटवारी बस्ता जमाकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गये है. उन्होंने कहा कि सरकार यदि हमारी मांगों पर ध्यान नहीं देती है तो आगामी समय में पटवारी उग्र आंदोलन की रणनीति तैयार कर रहे है. उन्होंने बताया कि प्रदेश नेतृत्व लगातार शासन से संपर्क में है लेकिन सरकार ने उन्हें अभी चर्चा के लिए आमंत्रित नहीं किया गया है, जब तक सरकार चर्चा कर हमारी मांगो पर विचार नहीं करती है, हमारा आंदोलन निरंतर जारी रहेगाा. उन्होंने कहा कि दूसरे विभागों की महापंचायत बुलाकर सरकार द्वारा उनकी मांगों को पूरा किया जा रहा है, किन्तु लंबे समय से पटवारियों की लंबित मांगों पर विचार नहीं किया जा रहा है, इसलिए अबकी बार प्रदेश भर के समस्त पटवारी अपना बस्ता जमा कर कलम बंद हडताल पर चले गये है और तहसील कार्यालय के सामने धरने पर बैठे है.  

रजिस्ट्री सहित अन्य कार्य प्रभावित

पटवारियों की हड़ताल के कारण बिक्री पत्र नहीं बनाये जाने से रजिस्ट्री कार्य सहित स्वामित्व योजना, धारणाधिकार, नामांतरण, गिरदावरी, निर्वाचन कार्य, पीएम-सीएम किसान सम्मान निधि, सीमांकन, बंटवारा, प्रकरणों पर नकल, सीएम हेल्पलाईन, कोर्ट केस में पटवारी रिपोर्ट सहित 56 विभागों के पटवारियों से होने वाले सभी कार्य प्रभावित हो गये है.  


Web Title : PATWARIS STRIKE AFFECTS WORK OF 56 DEPARTMENTS, PATWARI GOES ON INDEFINITE STRIKE