चाय का जायका के नाम पर हुक्काबार के फिर खुलने से वार्डवासियों ने घेरा थाना, शांतिव्यवस्था के लिए पुलिस ने तीन दिनों के लिए बंद की दुकान, पुलिस को नजर नहीं आया हुक्काबार

बालाघाट. नगरीय क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 33 पॉलिटेक्निक मार्ग पर चाय का जायका में हुक्काबार को लेकर गत 12 नवंबर को किये गये वार्डवासियों के विरोध के बाद उसे नपा द्वारा बंद करा दिया गया था लेकिन शाम को फिर दुकान के खुल जाने पर वार्डवासियों ने दुकान को बंद किये जाने को लेकर थाने को घेरा और कोतवाली थाना प्रभारी को शिकायत दी.

गौरतलब हो कि चाय का जायका में नाबालिगों का हुक्का पीते वीडियो वायरल होने और लगातार दुकान में असामाजिक तत्वो के जमावड़े से वार्डवासियों को हो रही समस्या के बाद वार्डवासियो ने यहां हुक्काबार संचालित किये जाने का आरोप लगाते हुए वार्ड के शांतिपूर्ण माहौल पर दुकान की गतिविधियों से पड़ रहे खलाल से दुकान को बंद किये जाने के लिए एकजुट होकर विरोध किया था, लेकिन फिर शाम को दुकान बंद कराने को लेकर कोई कार्यवाही नहीं होने से वार्डवासी थाने पहुंचे और अपना दुकान को लेकर विरोध व्यक्त किया. इसके साथ ही महिलाओं ने शिकायती पत्र भी सौंपा है.

ताज्जुब की बात यह है कि हुक्का पीते नाबालिगों के विडियो वायरल होने और चैनलों एवं समाचार पत्रो में खबर आने के बाद भी पुलिस का कहना है कि हुक्का पीता कोई नजर नहीं आया है, हालांकि शांति व्यवस्था के चलते दुकान को तीन दिनों के लिए बंद रखने के निर्देश दिये गये है. जिसके बाद वरिष्ठ स्तर पर इस समस्या का निराकरण किया जायेगा. जबकि वार्डवासियों की मांग है कि यहां से दुकान को बंद कराकर अन्यत्र स्थापित किया जायें. रात में दुकान को लेकर बड़ी संख्या में वार्डवासी थाने पहुंचे थे.  

12 नवंबर को मुख्यालय में अनाधिकृत रूप से पॉलीटेक्निक मार्ग पर खुली चाय का जायका की दुकान में हुक्का बार संचालित किये जाने की जिला प्रशासन और नगरपालिका प्रशासन को शिकायत किये जाने के बावजूद कोई कार्यवाही नहीं होने से वार्डवासियों ने एकजुट होकर इसका विरोध दर्ज किया और दुकान को बंद किये जाने की मांग की थी. वार्डवासियों की मानें तो चाय का जायका के नाम से यहां अवैधानिक गतिविधियों के संचालन के साथ ही असामाजिक तत्वों का जमावड़ा रहता है, जो आसपास निवासरत महिलाओं और युवतियों पर अश्लील कमंेट करते है, वहीं दुकान में आने वाले लोगों के वाहनों को अव्यवस्थित रखे जाने से लोगों का मार्ग से निकलना दूभर हो गया है. जिसको लेकर वार्डवासियों ने एक माह पहले जिला प्रशासन और नगरपालिका प्रशासन को इसकी शिकायत की थी, लेकिन शिकायत पर कोई कार्यवाही नहीं होने से दुकान से रहवासियों को रोज-रोज हो रही परेशानी को लेकर 12 नवंबर को सभी वार्डवासियो ने एकजुट होकर इसका विरोध किया और दुकान को बंद किये जाने की मांग की थी.  

अब रेस्टारेंट की होगी जांच

चाय का जायका के नाम से संचालित दुकान में नाबालिगों के हुक्का पीते वीडियो वायरल होने के बाद और शहर में लगातार कम उम्र के युवाओ में बढ़ते नशे की हालत की सवाल पर कोतवाली पुलिस अब शहर के रेस्टारेंटों की जांच करेगी और यदि कोई नाबालिग नशा करता मिलता है तो ऐसी स्थिति में रेस्टारेंट संचालक के साथ ही नाबालिगों के अभिभावकों पर भी कार्यवाही की जायेगी.

इनका कहना है

चाय का जायका और छावनी रेंस्टारेंट के संचालन को लेकर निवासरत लोगों की संयुक्त शिकायत मिली थी. इन दुकानों के मकान मालिक और पड़ोसी में विवाद की बात सामने आई थी. जिसके बाद फिर वार्डवासियों ने एक शिकायत सौंपी है, जिसमें महिलाओं की भी शिकायत मिली है कि असामाजिक तत्व एकत्रित होते है, जिससे उन्हें परेशानी हो रही है. हुक्का पीते वीडियो पुराने बताये जा रहे है, हालांकि ऐसे कोई साक्ष्य अब तक नहीं मिले है लेकिन तस्दीक की जा रही है. उनका रिकॉर्ड भी मंगाया जा रहा है, इसके साथ ही सीसीटीव्ही की जांच की जायेगी, ताकि वहां आने-जाने वालों के बारे में पता चल सके. कानून और शांति व्यवस्था के चलते अभी दुकान को बंद रखने कहा गया है.  

कमलसिंह गेहलोत, थाना प्रभारी, कोतवाली


Web Title : POLICE SHUT SHOP FOR THREE DAYS FOR PEACE, POLICE DONT SEE HOOKAHBAR AS HOOKAHBAR REOPENS IN THE NAME OF TEA FLAVORS