मतदान का वीडियो सोशल मीडिया में शेयर करने वाले राईस मिलर्स एशो. अध्यक्ष, कांग्रेसी कार्यकर्ता और एक अन्य गिरफ्तार, एक की पहचान में जुटी पुलिस

बालाघाट. लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण में गत 19 अप्रैल को हुए मतदान को लेकर स्पष्ट निर्देश के बावजूद मतदान की प्रक्रिया की गोपनियता भंग करते हुए ईव्हीएम में मतदान का वीडियो बनाकर 4 लोगांे द्वारा सोशल मीडिया साईड फेसबुकर, व्हाट्सअप और अन्य प्लेटफार्म में शेयर किया गया.  जिसमें जिले में कोतवाली पुलिस द्वारा 03 और कटंगी पुलिस द्वारा एक अपराध पंजीबद्व किया था. जिसमें कोतवाली और कटंगी पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि एक मामले में आरोपी की पहचान की जा रही है. पुलिस ने जिन तीन आरोपियो को गिरफ्तार किया है, उसमें एक राईस मिलर्स एशो. अध्यक्ष, एक कांग्रेसी कार्यकर्ता और एक अन्य है.  

पुलिस से मिली जानकारी अनुसार जिले में लागु आदर्श आचार संहिता एवं धारा 144 के स्पष्ट निर्देश के बावजूद लोकसभा निर्वाचन में वोट डालते हुए ईव्हीएम मशीन का वीडियो सोशल मीडिया साईट्स में वायरल करने पर कटंगी पुलिस ने दर्ज अपराध की भारतीय दंड संहिता की धारा 188 और लोक प्रतिनिधितव अधिनियम 1950, 1951 और 1989 की धारा 128 के तहत जाम निवासी शुभम पिता लोकेन्द्र पटले को गिरफ्तार किया है. जबकि कोतवाली पुलिस ने उक्त धाराओ के तहत कुम्हारी मोहल्ला निवासी 20 वर्षीय शहबाज पिता जहीरूद्धीन अहमद और गर्रा निवासी 38 वर्षीय मोनु उर्फ जितेन्द्र पिता स्व. युवराज भग को गिरफ्तार किया है. जबकि तीसरे मामले में वीडियो वायरल करने वाले की पहचान की जा रही है.  

गौरतलब हो कि कटंगी विधानसभा के शासकीय प्राथमिक शाला जाम से शुभम ने मतदान का वीडियो बनाकर सोशल साईट्स में वायरल किया था. इसी प्रकार शहबाज अहमद ने मतदान केन्द्र शास. नेहरू नवीन कक्ष बालाघाट और मोनु उर्फ जितेन्द्र भगत ने शासकीय प्राथमिक शाला गर्रा के मतदान केन्द्र में ईव्हीएम में मतदान करते हुए वीडियो बनाकर सोशल साईट्स में वायरल किया था. जबकि पॉलीटेक्निक कॉलेज बालाघाट में मतदान करते हुए वीडियो बनाकर सोशल साईट्स मंे डालकर मतदान की गोपनियता भंग करने के दर्ज मामले मंे कोतवाली पुलिस आरोपी की पहचान में जुटी है.  


Web Title : RICE MILLERS ESHO WHO SHARED THE VIDEO OF VOTING ON SOCIAL MEDIA. PRESIDENT, CONGRESS WORKER AND ANOTHER ARRESTED, POLICE TRYING TO IDENTIFY ONE