हाथ की मेंहदी भी नहीं छूटी थी कि फांसी पर लटकी मिली नविवाहिता, संदेहास्पद मौत की जांच में जुटी

बालाघाट. चांगोटोला थाना अंतर्गत पादरीगंज निवासी प्रतिमा के पिता की मौत हो जाने और मां के अन्य किसी से विवाह कर लिए जाने से वह अपनी दादी के साथ रहती थी. जिसके 18 वर्ष पूर्ण हो जाने के बाद बीते 19 मार्च को ही ग्रामवासियों के सहयोग से उसका विवाह नैनपुर जिले के जेवनारा निवासी अतरसिंह उईके के साथ पारंपरिक रूप से विवाह कराया गया था. बीते गुरूवार को पति अतरसिंह उईके, पत्नी प्रतिमा को पादरीगंज निवासी दादी के यहां छोड़ गया था और बीते 20 अप्रैल को वह उसे लेने आया था, लेकिन प्रतिमा घर पर नहीं थी. जिसे काफी ढूंढने के बाद भी उसका पता नहीं चला. इसी दौरान किसी से पता चला कि पादरीगंज डिपो के आगे जंगल में बरसाती नाले के पास पेड़ में एक नवविवाहिता का शव लटका है, जहां जाकर देखा गया तो प्रतिमा का शव पेड़ में फांसी पर लटका था.  

जिसकी त्वरित सूचना चांगोटोला पुलिस को दी गई. जिसके बाद चांगोटोला पुलिस घटनास्थल पहुंची. जहां नवविवाहिता का शव पेड़ से नीचे उतारा गया. चूंकि मामला नवविवाहिता से जुड़ा होने के कारण बालाघाट से एफएसएल टीम और फोटोग्राफर को बुलाया गया. जिनकी मौजूदगी में शव पंचनामा कार्यवाही कर शव को पीएम के लिए चांगोटोला अस्पताल भिजवाकर पीएम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है.  इस मामले में चांगोटोला थाना उपनिरीक्षक अविनाशसिंह राठौर ने बताया कि पादरीगंज निवासी प्रतिमा का विवाह बीते मार्च में नैनपुर के जेवनारा निवासी अतरसिंह उईके के साथ हुआ था. जिसके बाद बीते गुरूवार को अतरसिंह, अपनी पत्नी प्रतिमा को उसके दादी के यहां छोड़ गया था. 20 अप्रैल को वह उसे लेने आया था. प्रतिमा के घर पर नहीं मिलने पर उसकी खोजबीन की गई तो आज सुबह जंगल में उसका शव मिला. जिसकी सूचना के बाद हमने शव बरामद कर पंचनामा कार्यवाही के बाद अग्रिम कार्यवाही शुरू कर दी है. मामले में मर्ग कायम कर जांच में लिया गया है. मामले में पीएम रिपोर्ट और जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है.


Web Title : EVEN THE HENNA OF THE HAND WAS NOT LEFT THAT THE NEWLY MARRIED FOUND HANGING ON THE GALLOWS, STARTED INVESTIGATING THE SUSPICIOUS DEATH