पुलिस की मौजूदगी में रात्रि में किया गया मृतक रूपेश का अंतिम संस्कार !, चारो आरोपी गये जेल

बालाघाट/लालबर्रा. कथित मॉब लिचिंग से प्रेमी युवक रूपेश बिसेन की मौत के बाद देरशाम युवक का शव गोंदिया से बालाघाट लाया गया. जिसका अंतिम संस्कार पुलिस की मौजूदगी में देररात्रि परिजनों द्वारा किया गया. बताया जाता है कि इस दौरान वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और थानों का बल उपस्थित था. वहीं इस मामले मंे गिरफ्तार लड़की के दादा सहित अन्य तीन आरोपियों मौरिया निवासी क्रमशः 65 वर्षीय सोहनलाल पिता मोहेलाल खैरवार, ग्रामीण 35 वर्षीय कृष्णकुमार पिता सोमलाल बरले, दो सगे भाईयों 35 वर्षीय संतोष उर्फ मुक्का पिता टुंडीलाल बाउके और 32 वर्षीय दिनेश पिता टुंडी लाल बाउके को लामता पुलिस ने 03 अगस्त को माननीय न्यायालय में पेश किया गया. जहां से उन्हें न्यायिक रिमांड पर जेल भिजवा दिया गया है.  

गौरतलब हो कि प्रेम प्रसंग में कथित मॉब लिचिंग से लालबर्रा निवासी युवक रूपेश बिसेन की गत 02 अगस्त को गोंदिया अस्पताल में ईलाज के दौरान मौत हो गई थी. बताया जाता है कि युवक रूपेश बिसेन, जब मौरिया निवासी युवती से मिलने गया था. उस दौरान रात्रि के अंधेरे मंे उसके साथ कुछ लोगों ने बेरहमी से मारपीट की और उसे बाद में लामता पुलिस को सौंप दिया था. जिसके बाद पुलिस ने उसे जिला चिकित्सालय मंे भर्ती कराया था. जहां से उसकी हालत को देखते हुए उसे मेडिकल रिफर कर दिया गया था. जिसे परिजन गोंदिया लेकर गये थे. जिसकी गत 02 अगस्त को मौत के बाद लालबर्रा में परिजन और ग्रामीणों के साथ लालबर्रा थाना के घेराव में शामिल हुए युवा नेताओं ने मामले की निष्पक्ष जांच, मृतक युवक के परिवार को मुआवजा और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की थी. मामला बढ़ता और युवक के साथ मारपीट का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने तत्काल ही चार आरोपियों को हिरासत में ले लिया था. जबकि कुछ और लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया था. वहीं मृतक युवक के परिवार को मामले में न्यायोचित कार्यवाही का भरोसा पुलिस ने दिलाया था.  

02 अगस्त की देरशाम जब युवक रूपेश बिसेन का शव लेकर परिजन लालबर्रा पहुंचे और देररात्रि पुलिस की मौजूदगी में परिवारवालों ने युवक का अंतिम संस्कार कर दिया. सूत्रों की मानें तो ऐसी आशंका थी कि शव आने के बाद 03 अगस्त को परिजन लामता में शव रखकर प्रदर्शन कर सकते है. संभवतः इसी के चलते देररात्रि लगभग 10 बजे के आसपास युवक का अंतिम संस्कार करवाया गया. हालांकि प्रारंभिक जानकारी में युवक की मौत किसी जहरीले कीड़े के काटने से बताई जा रही थी, हालांकि अब गोंदिया की पीएम रिपोर्ट का इंतजार परिजनों को है. जिसके बाद ही साफ हो पायेगा कि युवक की मौत, भीड़ के रूप में ग्रामीणों द्वारा की गई पिटाई से हुई है या फिर कीड़े के काटने से शरीर में फैले जहर से.


Web Title : RUPESHS LAST RITES WERE PERFORMED AT NIGHT IN THE PRESENCE OF POLICE, ALL FOUR ACCUSED SENT TO JAIL