प्रेम में हत्या, प्रेमी को प्रेमिका के अन्य लड़के के प्यार से थी नफरत, किशोरी की हत्या में किशोर और दो अन्य गिरफ्तार

बालाघाट. बिरसा पुलिस ने वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन और मार्गदर्शन में किशोरी की हत्या कर साक्ष्य छिपाने की मंशा से वनविभाग की नर्सरी में फेंके गए शव की गुत्थी सुलझा ली है. जिसमें पुलिस ने किशोरी की हत्या के आरोपी किशोर, शव को घसीटकर वनविभाग की नर्सरी में फेंकने में सहयोगी साथी और किशोर को देशी कट्टा देने वाले को एक युवक को गिरफ्तार किया है.  गौरतलब हो कि गत 16 मई की शाम लगभग 7-8 बजे के बीच घर से निकलने के बाद लापता किशोरी लापता हो गई थी. जिसका शव 17 मई को खुर्सीपार जंगल मंे लोरमी रोड के किनारे वनविभाग की नर्सरी से  पुलिस ने बरामद किया था. जिसके सिर पर चोट और शरीर पर घसीटे जाने के निशान है. जिससे साफ है कि नाबालिग की कहीं हत्या कर उसके शव को नर्सरी क्षेत्र में लाकर फेंक दिया गया था. ताकि इसका किसी को पता ना चले.

किशोरी की हत्या के पीछे की कहानी पर गौर करें तो किशोरी का हत्यारे किशोर से प्रेम संबंध थे, लेकिन इसी बीच किशोर को पता चला कि किशोरी का अन्य किसी लड़के से भी प्रेम संबंध है, जो उसको नागवार था. जिसको लेकर किशोरी को उसने समझाया भी था, लेकिन किशोरी पर उसका समझाईश का कोई असर नहीं होने पर, उसने उसकी हत्या की साजिश रची और 16 मई को उसे अपने साथ लेकर गया. जहां रात्रि में सुनसान हो जाने वाले खुर्सीपार के रास्ते पर काफी नजदीक से हत्यारे किशोर ने, किशोरी के सिर पर साथ लाए 32 बोर की बंदूक से फायर कर दिया. जो किशोरी के सिर पर लगने से उसकी मौत हो गई. जिसके बाद उसने उसके शव को पास ही पत्ते से ढांक दिया और वापस जाकर अपने मित्र 20 वर्षीय परसराम पिता बाबूलाल धुर्वे को साथ लेकर पुनः घटनास्थल पहंुचा और उसके शव को घसीटकर नर्सरी में फेंक दिया.

चूंकि मामला किशोरी की हत्या से जुड़ा था. जिसे गंभीरता से लेते हुए वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन और मार्गदर्शन में किशोरी का चिकित्सीय टीम ने शव परीक्षण कराया गया. जिसमें पता चला कि किशोरी की हत्या गोली मारकर की गई है. घटनास्थल की एफएसएल टीम से जांच में मिले साक्ष्य, मुखबिर और विवेचना के दौरान संदेही किशोर को पुलिस ने लाकर पूछताछ की तो उसने ना केवल अपना जुर्म कबूल किया बल्कि पुलिस के सामने घटना की पूरी सच्चाई बयां कर दी. जिसके बाद पुलिस ने किशोरी के शव को छिपाने मंे मदद करने वाले उसके साथी और उसे देशी कट्टा लाकर देने वाले मलाजखंड थाना अंतर्गत सायल निवासी राजा पिता ओमप्रकाश गोस्वामी को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय में पेश किया. हत्यारे किशोर के पास से पुलिस ने एक देशी कट्टा, 3 जिंदा कारतूस, हत्या में प्रयुक्त किया गया वाहन बरामद किया है. पुलिस ने आरोपी किशोर को बाल सुधार कारागृह और अन्य दो आरोपी परसराम धुर्वे और राजा गोस्वामी को माननीय न्यायालय से न्यायिक अभिरक्षा में जेल भिजवा दिया है.  

गोली मारकर किशोरी की हत्या के सनसनीखेज मामले में आरोपियों को वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन और निर्देशन में गिरफ्तार करने में एसडीओपी अरविंद कुमार शाह, बिरसा थाना प्रभारी रेवलसिंह बरडे, उनि. धनसिंह धुर्वे, सालेटेकरी चौकी प्रभारी उनि. रूपराम झारिया, बिरसा थाना आरक्षक विनोद भलावी, रामसिंह अहाके, अजय तोमर, विकास श्रीवास, सूरज गुर्जर, सम्पत उईके, नेमीसिंह, जगदीश धुर्वे, रामेश्वर, राजूसिंह, स्वाती बिसेन, सुनील सरोते, समारू, दिगंबर बिसेन, विजय यादव, पंकज बिष्ट, सायबरसेल आरक्षक शेख शहजाद, कोतवाली प्रआर. संतकुमार उईके, एसडीओपी गनमेन आर. अजय मरावी, आलोक हारमोडे, एसडीएसपी गनमैन आरक्षक रेशम मेडा की भूमिका सराहनीय रही.


इनका कहना है

किशोरी 16 मई को घर से गायब थी. जिसका शव 17 मई को वनविभाग की नर्सरी में मिला था. चंूकि मामला गंभीर होने से पूरा क्षेत्र को सुरक्षित किया गया और पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ और एडीएसपी के. एल. बंजारे के नेतृत्व में मामले की विवेचना की गई. जिसमें एक किशोर के संदिग्ध होने पर उससे पूछताछ में उसने अपना अपराध स्वीकार कर साथी के नाम बताए. जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय में पेश किया है. मामले की विवेचना जारी है.

अरविंद कुमार शाह, एसडीओपी


Web Title : TEENAGE BOY AND TWO OTHERS ARRESTED FOR MURDERING GIRLFRIEND FOR LOVE WITH OTHER BOY