धरती खा गई या आसमान निगल गया,जेबकतरे और फार्म हाउस में घटना करने वाले आरोपी पुलिस से दूर, सत्ताधारी पार्टी के समर्थकों को नहीं मिल रहा न्याय

बालाघाट. जेबकतरे और फार्म हाउस में आगजनी, तोड़फोड़ एवं चोरी करने वाले तत्वों को धरती खा गई या आसमान निगल गया. यह कहावत सत्ताधारी पार्टी समर्थकों के साथ घटना कारित करने वाले तत्वों के नहीं मिलने पर चरितार्थ होते नजर आ रही है. हालांकि पुलिस का कहना है कि मामले की जांच जा रही है लेकिन पीड़ित पुलिस कार्यवाही पर सवाल खड़े कर रहे है. दोनो ही मामले मंे पीड़ितों की मानें तो इस मामले में पुलिस को जानकारी दिये जाने के बाद भी पुलिस कार्यवाही नहीं कर रही है. जिससे पुलिस कार्यवाही पर सवाल उठना लाजिमी है.  

गौरतलब हो कि विगत 8 सितंबर को प्रदेश शासन के नवनियुक्त आयोग अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन के प्रथम नगरामन पर निकली स्वागत रैली मंे शातिर जेबकतरों ने एक, दो नहीं बल्कि दो दर्जन से ज्यादा लोगों की जेबें काट दी थी. लोगों की जेबों से लगभग-लगभग लाख रूपये की राशि जेबकतरों ने पार कर दी थी. राशि के अलावा उनके पार किये गये पॉकेट में आवश्यक और महत्वपूर्ण दस्तावेज भी चले गये है. जिससे पीड़ितों को चिंता सता रही है. जबकि 1 अगस्त को रेंगाटोला स्थित भाजपा नगर पदाधिकारी गौरव मोनु श्रीवास्तव के वारासिवनी थाना अंतर्गत रेंगाटोला स्थित फार्म हाउस का ताला तोड़कर अंदर घुसे लोगों ने न केवल तोड़फोड़ और आगजनी की बल्कि चोरी भी की. जिससे फार्म हाउस मालिक गौरव मोनु श्रीवास्तव को लाखों का नुकसान पहंुचा है.

भाजपा नेताओं की पुकार के बाद भी आरोपी पुलिस गिरफ्त से दूर

1 अगस्त को रेंगाटोला स्थित फार्म हाउस में आगजनी, तोड़फोड़ और चोरी की घटना को लेकर भाजपा नगर पदाधिकारी पीड़ित गौरव मोनु श्रीवास्तव के साथ भाजपा नेताओ ने एक नहीं बल्कि दो बार पुलिस अधीक्षक से मुलाकात कर मामले की जानकारी देकर घटना कारित करने वाले तत्वों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की, लेकिन घटना को महिनें भर से ज्यादा समय हो जाने के बाद भी अब तक पुलिस के हाथ खाली है और आरोपी पुलिस गिरफ्त से दूर है. पीड़ित गौरव मोनु श्रीवास्तव की मानें तो फार्म हाउस में हुई घटना से उन्हें 6 से 7 लाख रूपये का नुकसान पहुंचा है, जिसमें कुछ लोगों के संदेह के आधार पर नाम देने के साथ ही घटना से जुड़ी अन्य जानकारी भी सौंपी है लेकिन न जाने क्यों? अब तक पुलिस कोई कार्यवाही नहीं कर रही है.

आयोग अध्यक्ष की रैली में हाथ की करामात दिखाने वाले जेबकतरे पुलिस गिरफ्त से दूर

प्रदेश सरकार द्वारा नवगठित पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग के अध्यक्ष बनने के बाद गौरीशंकर बिसेन का प्रथम बालाघाट नगरामन 8 सितंबर को हुआ था. जिनके स्वागत का सिलसिला गोंदिया से प्रारंभ होकर बालाघाट भाजपा कार्यालय तक जगह-जगह उत्साह और उमंग के साथ भाऊ समर्थकों ने किया था. इन्ही लगभग 2 दर्जन से ज्यादा समर्थकों की जेबों को ग्रामीण थाना अंतर्गत कोसमी से लेकर शहर तक जेबकतरों ने हाथ की कारामात से उनकी जेबों में रूपयो से भरे बटुओं को पार कर दिया था. जिसकी इसी दिन शाम शिकायत के बाद पुलिस ने बड़ी ही गंभीरता से सीसीटीव्ही फुटेज और बनाये गये वीडियो के माध्यम से संदिग्ध लोगांे की पहचान की थी. जिसको लेकर जानकारी भी मीडिया से चर्चा में साझा की थी, लेकिन इस मामले के चार दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस के हाथ खाली है अर्थात समर्थकों की रूपयों से भरी जेबों को हल्का करने वाले जेबकतरे अब भी पुलिस गिरफ्त से दूर है.  

पीड़ित भी जेबकतरों को तलाशने ले रही सोशल प्लेटफार्म का सहारा

रैली के दौरान जेबे काटने से अपने हजारों रूपये और महत्वपूर्ण दस्तावेज गंवा बैठे पीड़ित भी सीसीटीव्ही और मोबाईल कैमरों के माध्यम से कवर की गई रैली मंे अपने साथ घटित घटना को लेकर कुछ संदेही की पहचान कर उसकी मार्किंग की गई फोटो और वीडियों को सोशल प्लेटफार्म में डालकर जेबकतरों की तलाश कर रही है. हालांकि संदेही जेबकतरों की पहचान होने के बाद भी अब तक पुलिस द्वारा गिरफ्तार नहीं किये जाने से पीड़ित भी नाखुश है और वह अपने स्तर से भी जेब कटने की घटना के दौरान संदिग्ध नजर आ रहे युवकों की तलाश करने में जुटे है. बहरहाल हाल के दिनों में बढ़ती आपराधिक घटनाओं में पुलिस कार्यवाही फीकी नजर आने से लोगो मे निराशा है.

अब तक सराफा व्यवसायी के घर हुई चोरी का नहीं चला पता

कुछ महिने पूर्व प्रेमनगर स्थित सराफा व्यवसायी के सुने मकान में चोरो ने लाखों रूपये के जेवरातों को पार कर दिया था. जिस वक्त सराफा व्यवसायी के घर चोरी की वारदात हुई थी, उस समय परिवार के सदस्य शहर ही स्थित अपने एक अन्य घर में सोने गये थे, जब सुबह वह घर पहंुचे तो देखा कि घर के पिछले हिस्सों से घर में घुसे चोरों ने घर में रखे लाखों रूपये के जेवरातों को पार कर दिया है. जिस चोरी का भी अब तक पुलिस सुराग नहीं लगा सकी है.


Web Title : THE EARTH ATE UP OR SWALLOWED THE SKY, AWAY FROM THE POLICE ACCUSED WHO COMMITTED THE INCIDENT IN THE PICKPOCKET AND FARMHOUSE, THE SUPPORTERS OF THE RULING PARTY ARE NOT GETTING JUSTICE