जिले में चोरों का आतंक-उकवा में कपड़ा दुकान से लाखों की चोरी, भरवेली में घर में चोरों ने लगाई सेंध

बालाघाट. जिले के विभिन्न थानो में हालिया चोरो की घटनायें, जहां पुलिस सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े करती है, वहीं लगातार घटनाओं से लोगों में संपत्ति की सुरक्षा को लेकर भय है.  

जिले के रूपझर थाना अंतर्गत चोरो ने बीते दिवस दो चोरियों की घटनाओं को अंजाम दिया. जहां कपड़ा दुकान से लाखों रूपये के कपड़े सहित चोर नगद रूपये चुराने में सफल हो गये, लेकिन चोरी का दूसरा प्रयास असफल रहा. इसी प्रकार भरवेली थाना अंतर्गत सुने मकान में चोरो ने सेंध लगाकर हजारों रूपये के जेवरात और नगद रूपये की चोरी कर ली.  

अब पुलिस सांप जाने के बाद लाठी पीटने की कहावत की तरह अज्ञात चोरो को तलाशने में जुटी है. जिले के रूपझर थाना अंतर्गत उकवा चौकी अंतर्गत बाजार में स्थित कपड़ा दुकान में हुई चोरी में चोर लाखो रूपये के कपड़े और नगद रूपये चुराकर भाग गये है. खास बात यह है कि जहां चोरी की वारदात को उसके आसपास ही पुलिसकर्मी निवास करते है और हॉटल भी बताये जाते है. जिससे पता चलता है कि चोरो के हौंसले कितने बुलंद है.

उकवा बाजार चौक में कपड़ा व्यापारी अंकित चौकसे की कपड़े की दुकान है, जो बाजार में दुकान लगाने के अलावा बाजार-बाजार और गांव-गांव घूमकर कपड़े बेचने का काम करते है, शुक्रवार को उकवा बाजार में उनकी दुकान खुली थी. जबकि गत दिवस शनिवार को वह कपड़े को घूम-घूमकर बेचने के बाद सायंकाल दुकान बंद कर बालाघाट आ गये थे. सुबह उन्हें सूचना मिली कि उनकी कपड़ा दुकान में चोरी हो गई है. जब कपड़ा व्यापारी अंकित चौकसे दुकान पहुंचे तो देखा कि दुकान के शटर का कुंदा और ताला टूटा है और दुकान के अंदर का सारा सामान बिखरा है, जिसके बाद वह दुकान में रखे सामान को तलाश गया तो दुकान से महंगे जींस पैंट, टीशर्ट, साड़ियां, छाते, बरसाती, लोअर और अंडरगारमेंट कपड़े गायब थे. जिसे चोर अपने साथ चोरी कर ले गये थे.  

व्यापारी अंकित चौकसे का कहना है कि वर्तमान में कोरोना वायरस में व्यापारियों की हालत बहुत वैसे ही बुरी है. शासन के गाइडलाइन अनुसार हम अपनी दुकान खोलते हैं एवं अपने परिवार का पालन पोषण करते हैं. उसके बावजूद चोरों के द्वारा लगभग मेरी दुकान से 4 से 5 रूपये के कपड़े और नगद रूपये की चोरी ली है. जिससे वह पूरी तरह से बर्बाद हो गये है. जबकि दूसरी ओर उकवा निवासी भागचंद मेश्राम ने बताया कि शनिवार के रात्रि में फोर व्हीलर पिकअप का कांच तोड़कर बैटरी चोरी करने के उद्देश्य से चोरो ने कांच तोड़कर चोरी करने का प्रयास किया गया, लेकिन चोर कामयाब नहीं हो सके. ग्रामीणों एवं व्यापारियों ने मांग की है कि रात्रि में पुलिस गश्त लगाये जाये, ताकि चोरों को चोरी पर अंकुश लगे और चोर पकड़े जा सके.  

भरवेली में सुने मकान को चोरो ने बनाया निशाना

भरवेली थाना क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 8 निवासी हरिलाल कठौते के घर के सुने मकान को निशाना बनाते हुए चोरो ने चोरी की घटना को अंजाम दिया है. अज्ञात चोरो ने घर के अंदर घुसकर आलमारी के लॉकर से 70 हजार रूपये के जेवरात और 5 हजार नगद रूपये की चोरी कर ली. जिसमें शिकायत के बाद पुलिस ने अज्ञात चोरो के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है.


Web Title : THIEVES IN DISTRICT TERROR THEFT OF LAKHS FROM TEXTILE SHOP IN UKWA, BURGLARS BREAK INTO HOUSE IN BHARVELI