जब चलती ट्रेन से बच्ची को फेंककर मां ने भी लगा दी छलांग, घटना के बाद मची सनसनी

बालाघाट. बीती रात्रि बालाघाट से कटंगी की ओर जा रही ट्रेन जैसे ही वैनगंगा नदी के पहले डेंजर रोड के पास से गुजर रही थी कि इसी दौरान ट्रेन में बैठी महिला ने पहले अपनी बेटी को ट्रेन से बाहर फेंक और फिर  स्वयं भी छलांग लगा दी. जिसके बाद सनसनी मच गई. इसी बीच किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दी. जिसके बाद कोतवाली पुलिस ने घटनास्थल पहुंचकर एम्बुलेंस की मदद से उसे जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया. हालांकि इस अप्रिय घटना के बाद  मां-बेटी की जान सुरक्षित है लेकिन बेटी को गंभीर चोटें आने पर उसे टांके लगे है. प्रथमदृष्टया मां के मानसिक रूप से असंतुलित होने की बात सामने आ रही है.  

घटनाक्रम के अनुसार कटंगी थाना अंतर्गत ग्राम वरुड निवासी 35 वर्षीय महिला छाया सोनवाने अपने पति प्रहलाद सोनवाने और सात वर्षीय बेटी के साथ मैमु ट्रेन से कटंगी की ओर जा रही थी. देर रात लगभग 11. 30 बजे जब ट्रेन वैनगंगा नदी के पास डेंजर रोड के पास गुजर रही थी, तभी छाया ने अपनी बेटी को ट्रेन से बाहर फेंक दिया और स्वयं भी कूद गई. हालांकि कोई चलती ट्रेन से गिरने की बात भी कह रहे है. जिससे सात वर्षीय बेटी को सिर में चोटें आई है. जबकि मां को मामुली चोटें है.   कोतवाली थाना प्रभारी निरीक्षक प्रकाश वास्कले ने बताया कि प्रथम दृष्टया महिला छाया मानसिक रूप से विक्षप्त नजर आ रही है. गनीमत रही कि हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई. बताया जाता है कि महिला आत्महत्या के प्रयास से चलती ट्रेन से कूदी थी. फिलहाल पुलिस पुलिस महिला से पूछताछ कर रही है. बताया जाता है कि महिला इससे पहले भी आत्महत्या का प्रयास कर चुकी है. घटना के बाद स्थानीय लोगों ने मां-बेटी को घायल अवस्था में देखा और 100 डायल को घटना की सूचना दी. पुलिस ने मां-बेटी को तत्काल जिला अस्पताल पहुंचाया. जहां मां-बेटी को भर्ती कर उनका उपचार किया गया. हालांकि दोनों खतरे से बाहर हैं और उनका उपचार चल रहा है.


Web Title : WHEN THE MOTHER THREW THE CHILD FROM THE MOVING TRAIN, SHE ALSO JUMPED, THERE WAS A SENSATION AFTER THE INCIDENT.