मेरी टिकिट काटने वाले बोलते थे मै डमी हुॅं, सर्वसमाज मेरा परिवार-सम्राटसिह सरस्वार, औद्योगिक क्षेत्र के विकास से जिले की दूर होगी बेरोजगारी, पंचायत प्रतिनिधियों को सरकार ने बना दी पंगु

बालाघाट. संसदीय चुनाव के निर्वाचन के चौथे दिन देररात अंततः कांग्रेस पार्टी ने बालाघाट-सिवनी संसदीय क्षेत्र में अपने प्रत्याशी की घोषणा कर दी. सामान्य वर्ग से आने वाले जिला पंचायत अध्यक्ष सम्राटसिंह सरस्वार को पार्टी ने अपना अधिकृत प्रत्याशी बनाया हैं. कांग्रेस की शनिवार देररात घोषणा के बाद जिला पंचायत अध्यक्ष सम्राट सरस्वार के घर कांग्रेसियों का तांता लग गया है और जमकर आतिशबाजी की गई.

जातिगत फैक्टर वाली संसदीय सीट पर भाजपा के जातिगत कार्ड का कांग्रेस कैसे जवाब देगी, यह तो आने वाला समय बताएगा. लेकिन प्रत्याशी को डमी और जातिय फैक्टर को चुनाव की जीत का मंत्र बताने वालों पर कांग्रेस प्रत्याशी ने सीधा जवाब दिया है, उनका कहना है कि जो मेरी टिकिट काटना चाहते थे, वही लोग मुझे डमी कैंडिडेट कह रहे है और जहां तक जातीय फैक्टर है, वह ना तो मेरे पिताजी और ना ही मेरे जिला पंचायत चुनाव में कभी देखने को मिला. जिले का सर्वसमाज मेरा परिवार है. उन्होंने कहा कि जिले में जातिय फैक्टर को लेकर भ्रमित करने  की कोशिश की जाती है.

उन्होंने लोकसभा चुनाव में संसदीय प्रत्याशी बनाए जाने पर वरिष्ठ नेताओ ंका आभार व्यक्त करते हुए कहा कि पार्टी ने जो मुझ पर भरोसा जताया है, उस पर मैं खरा उतरने का प्रयास करूंगा. उन्होंने कहा कि हम विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ेंगे. जिले में रेल सुविधाओं के विस्तार के साथ ही बेरोजगारी को खत्म करने के लिए जिले को औद्योगिक हब के रूप में विकसित किया जाएगा.

उन्हांेने कहा कि प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव मंे निर्वाचित जनप्रतिनिधियों को सरकार ने पंगु बना दिया है, वह जनता से किए गए अपनो वादों को पूरा नहीं कर पा रहे है. जिनकी, वह सड़क से लेकर सदन तक आवाज बुलंद करेंगे.  उन्होंने कहा कि टिकिट की घोषणा नहीं होने तक कश्मकश था टिकिट मिलने पर वह संतुष्ट है और यदि नहीं मिलती तो वह कांग्रेस का काम करते.

उन्होंने कहा कि जिले में मेरे पूर्वजों ने जो काम किया है, उस काम का असर आज भी पूरे जिले में है. उन्होंने कहा कि टिकिट घोषणा के बाद नामांकन और प्रचार को लेकर वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक कर चर्चा करने के बाद वह नामांकन की तिथि तय करेंगे. उन्होंने कहा कि नामांकन में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतु पटवारी और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को बुलाने पर चर्चा चल रही है. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पूर्व विधायक सुश्री हीना कावरे, उनकी बहन है और यह पूरा चुनाव उनके नेतृत्व में लड़ा जाएगा.


Web Title : THOSE WHO CUT MY TICKET USED TO SAY, I AM A DUMMY, SARVA SAMAJ MERA PARIVAR SAMRATSINGH SARSWAR