कर्मचारियों और मूलभूत व्यवस्था से जूझ रहा लामता तहसील कार्यालय, 6 महीनों के बाद भी लामता तहसील का विस्तार नहीं

लामता. जिले के लामता उपतहसील को उन्नयन कर तहसील का दर्जा मिले 6 महीना हो चुके है, परन्तु अभी तक तहसील कार्यालय का विस्तार किया गया और ना ही कर्मचारियों की पदस्थापना की गई. जिससे तहसील  कार्यालय कर्मचारियों की कमी और मूलभूत व्यवस्था की कमी से जूझ रहा हैं.  यदि तहसील का विस्तार किया जाता तो तहसील के अंतर्गत आने वाले अन्य शाखाओं की स्थापना भी की जाती, लेकिन लामता तहसील में शाखा नहीं होने के कारण आए दिन ग्रामीण जनताओं को तहसील में होने वाले अन्य शाखाओं के कार्य के लिए बालाघाट के चक्कर काटना पड़ रहा है. लामता तहसील के अंतर्गत नकल शाखा, लोक सेवा,नाजिर शाखा एवं कानूनगो शाखाओं में पदस्थापना नही होने के कारण प्रकरणों के नकल लेने बालाघाट के चक्कर लगाना पड़ रहा है.

गौरतलब हो कि पूर्व राज्य मंत्री  रामकिशोर कावरे के अथक प्रयास से उप तहसील को उन्नयन करा तहसील का दर्जा दिलाया गया था. इसके उपरांत आज तक तहसील से मिलने वाली सुविधा के लिए लामता तहसील मोहताज है. जिससे नाम बड़े दर्शन खोटे वाली कहावत लामता तहसील में फिट हो रही है. पूर्व आयुष मंत्री रामकिशोर कावरे के अथक प्रयास से लामता उपतहसील को तहसील बना दिया गया परन्तु तहसील में होने वाले जमीन जायजाद के प्रकरणों के निपटारा करने के लिए प्रकरणों के नकल के लिए आज भी जनताओं को बालाघाट के चक्कर लगाना पड़ रहा है. जब मंत्री जी ने लामता को तहसील का दर्जा दिलाये ही थे तो तहसील के अंतर्गत आने वाले अन्य शाखाओं का भी पदस्थापना कर कर्मचारियो का पदस्थापना कराना चाहिए था. जिससे तहसील में होने वाले समस्त भूमि संबधी कार्य  लामता तहसील में ही हो जाते, परंतु लामता तहसील में कानूनगो शाखा, नकल शाखा, नाजिर शाखा एवं लोकसेवा जैसी शाखा की स्थापना नहीं हो सकी है और ना ही इन शाखाओं में कर्मचारियो की पदस्थापना की गई है.  

लामता तहसील को तहसील का दर्जा मिले 6 माह गुजर चुके है परन्तु तहसील के विस्तार नही किया गया. वर्तमान समय मे लामता तहसील कार्यालय में मात्र तहसीलदार, रीडर एवं चपरासी पदस्थ है. जबकि तहसील कार्यालय में लगभग 20 से 22 कर्मचारी पदस्थ रहते है, आखिर कब होगी इन कर्मचारियों की नियुक्ति, यह एक बड़ा सवाल है.


Web Title : LAMTA TEHSIL OFFICE STRUGGLING WITH STAFF AND BASIC SYSTEM, LAMTA TEHSIL NOT EXPANDED EVEN AFTER 6 MONTHS