माइक्रो फायनेंस कंपनी से महिलाओं का नाम से लोन के लाखों रूपए लेकर फरार हो गई महिला, कंपनी की वसुली से त्रस्त महिलाओं ने की पुलिस में शिकायत

बालाघाट. जिले में कुकुरमुत्तो की तरह संचालित हो रही माईक्रो फायनेंस कंपनी ने बालाघाट में एक बड़ा व्यवसाय खड़ा कर दिया है. यही कारण है कि कई कंपनियां, यहां महिलाओं को आवश्यकतानुसार लोन बांट रही है. जिस लोन की राशि, माईको फायनेंस कंपनी, प्रतिदिन, साप्ताहिक या मंथली के रूप में ब्याज सहित वसुल करती है. माईक्रो फायनेंस कंपनी से समूह की गरीब महिलाओं को लालच देकर उनके नाम से लोन के लाखों रूपए लेकर एक महिला फरार हो गई. जिसके बाद माईक्रो फायनेंस कंपनी के लोग, उन महिलाओं के घर, राशि वसुलने पहुंच रहे है, जिन्होंने लोन के लिए अपना नाम तो दिया लेकिन उन्हें लोन की राशि नहीं मिली. माईक्रो फायनेंस कंपनी के लोगों के आए दिन के तकाजे से परेशान, पीड़ित महिलाओं ने कोतवाली थाना में नगर के गौस नगर निवासी अंशु खान उर्फ अंशु गढ़पाले के नाम से शिकायत की है. पीड़ित महिलाओं का कहना है कि माईक्रो फायनेंस कंपनी भरत, स्वास्तिक, बंधन, सूर्योदय और एक्विटास से महिलाओं के नाम बताए जा रहे लोन को माफ किया जाए या फिर अंशु को पुलिस पकड़कर लेकर आए और माईक्रो फायनेंस कंपनी के महिलाओं की लोन की राशि चुकता कराए.  

लोन के नाम पर महिलाओं से धोखाधड़ी का यह पूरा मामला लगभग 50 लाख से ऊपर का है. पीड़िता सरोज बंसोड़ ने बताया कि गौस नगर निवासी अंशु खान उर्फ अंशु गढ़पाले, ने गरीब महिलाओं को अपना शिकार बनाते हुए लालच देकर, लगभग 35 महिलाओं के नाम से विभिन्न माईक्रो फायनेंस कंपनी से लोन लेकर, उसकी राशि लेकर फरार हो गई हैं. जिसके कारण अब कंपनी के लोग, उनके घर आकर, उन्हें लोन की राशि चुकता करने के लिए परेशान कर रहे है. जिससे महिलाएं मानसिक रूप से परेशान है. पीड़िता सरोज की मानें तो लगभग 35 महिलाओं में प्रत्येक महिला के नाम पर माईको फायनेंस कंपनी का दो से ढाई लाख रूपए है. उन्होंने कहा कि हम सभी महिलाएं, रोज खाने-कमाने वाली महिलाएं है, गरीब परिवार से है, जिसका फायदा उठाकर अंशु खान ने महिलाओ को लोन की राशि में कुछ राशि देने और लोन स्वयं चुकता करने के नाम पर बरगलाकर, कई माईक्रो फायनेंस कंपनी से लोन दिलवाया और पूरी राशि लेकर फरार हो गई है. जिस राशि की वसुली के लिए माईक्रो फायनेंस कंपनी के लोग, घर आकर तकाजा कर रहे है. जिससे वह मानसिक रूप से परेशान है. महिला सरोज की मानें तो लोन के कागजी दस्तावेजो में उनके पतियों की महिला अंशु खान ने फर्जी दस्तखत की है.


Web Title : WOMAN ABSCONDS WITH RS 1 LAKH LOAN FROM MICROFINANCE COMPANY IN NAME OF WOMEN, WOMEN COMPLAIN TO POLICE